Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

एनएसयूआई के स्टूडेंट्स ने अपनी मांगो को लेकर नेहरु कॉलेज के समाने किया: धरना

सोनिया शर्मा
फरीदाबाद, 20 अग्रस्त: जिले में महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी का रीजनल सेंटर खोलने और अपनी कुछ अन्य मांगों को लेकर एनएसयूआई के स्टूडेंट्स ने धरना शुरू कर दिया है। एनएसयूआई ने सैक्टर-16 ए स्थित नेहरु कॉलेज के समाने धरने की शुरुआत की है। स्टूडेंट्स का कहना है कि वो तीन दिन तक शांतिपूर्वक धरने पर बैठे रहेंगे, अगर उस समय अविधि में उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो सोमवार से वो धरने का भूख हड़ताल का रुप दे देंगे। मौके पर एनएसयूआई के स्टेट वाईस प्रेजिडेंट प्रदीप धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में फरीदाबाद में महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी का रीजनल सेंटर खोलने की मंजूरी दे दी थी, लेकिन 10 महीने बीत जाने के बाद भी वर्तमान सरकार ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया।
चूकिं अगर स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी से संबंधित कोई काम होता है, तो अपनी पढ़ाई को छोड़कर रोहतक जाना पड़ता है। कई बार ऐसा भी होता है कि यूनिवर्सिटी में संबंधित अधिकारी या क्लर्क नहीं मिलता, जिसके कारण स्टूडेंट्स को बार-बार रोहतक के चक्कर काटने पड़ते हैं। इसलिए हमारी सबसे बड़ी मांग शहर में जल्द से जल्द रीजनल सेंटर शुरू करने की है। जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने कहा कि हमारी मांग कॉलेज में सेमेस्टर सिस्टम खत्म करने की भी है। क्योंकि फिलहाल देखने में आ रहा है कि बच्चों के एक सेमेस्टर का रिजल्ट आता नहीं कि दूसरे सेमेस्टर के पेपर आ जाते हैं। ऐसे में अगर कोई स्टूडेंट एक या दो सबजेक्ट में फेल हो जाता है, तो उसे रिएपीयर का एग्जाम देने के लिए एक साल का इंतजार करना पड़ता है। इसलिए यूनिवर्सिटी को यह सिस्टम बंद कर देना चाहिए।
मौके पर पूर्व जिला अध्यक्ष अनील चेची व राजकुमार गोगा ने कहा कि नेहरु कॉलेज जिले का एक मात्र पीजी सरकारी कॉलेज है। ऐसे में यहां पर पलवल, होडल, मेवात व गुडग़ांव तक के स्टूडेंट्स आते हैं। इन स्टूडेंट्स के लिए स्थानीय मैगपाई चौक पर बस स्टाप बनाया जाना चाहिए, ताकि बच्चों को कॉलेज आने में कोई दिक्कत न हो। इसके साथ ही नेहरु कॉलेज में पीने के पानी, शौचालय, पंखे व बैंच आदि उपलब्ध कराना भी हमारी मांगों में शामिल है। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती, हमारा धरना इसी तरह जारी रहेगा। इसके साथ ही हम लोग भूख हड़ताल भी शुरू कर देंगे। इस दौरान सन्नी बादल, लोकेश गौड़, कृष्ण शर्मा, महेंद्र सिंह, नितिन हुड्डा, नरवीर आदि स्टूडेंट उपस्थित थे।

Related posts

रोहिल्ला की स्वैच्छिक सेवानिवृति को AMC ने बताया इसे MCF की अपूरणीय क्षति!

Metro Plus

लोगों के करोड़ो रूपये लेकर रफुचक्कर हुए कमेटी संचालक की धरपकड़ करेगी अब क्राईम ब्रांच!

Metro Plus

रोटरी क्लब फरीदाबाद सैंट्रल ने रक्तदान शिविर का आयोजन कर 58 युनिट रक्त एकत्र किए

Metro Plus