Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

जो प्रेम और मिठास हिंदी भाषा में है वह किसी भाषा में नहीं: संत सिंह हुड्डा

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 14 सितंबर:
राजकीय माध्यमिक विद्यालय मलेरना के प्रांगण में हिंदी दिवस के शुभ अवसर पर जनहित सेवा संस्था फरीदाबाद के सहयोग से निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रभारी समर देशवाल ने करते हुए कहा कि ग्रामीण अंचल में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है। हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा के साथ-साथ एकता का भी प्रतीक है।
इस मौके पर जनहित सेवा संस्था फरीदाबाद के अध्यक्ष संत सिंह हुड्डा ने बताया कि निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कक्षा 8वीं से अंशिका, द्वितीय स्थान पर कक्षा 8वीं से संस्कृति और तृतीय स्थान पर कक्षा छठी से सोनी ने प्राप्त किया।
इस अवसर पर संत सिंह हुड्डा ने कहा कि हिंदी भाषा अनेकता में एकता को स्थापित करने की सूत्रधार है। हिंदी हमारी शान है। देश का अभिमान है। यह मातृभूमि पर मर मिटने की भक्ति है। आज पूरा विश्व हिंदी भाषा की शक्ति को पहचान रहा है। जो प्रेम मिठास ओर अपनापन इस भाषा में है वह किसी भाषा में नहीं है। हिंदी तो अमृत घट है। जन-जन का सम्मान है हिंदी। हिंदी भाषा ही नहीं ये तो भावों की अभिव्यक्ति भी है।
इस मौके पर विद्यालय के मुख्याध्यापक व समस्त अध्यापक गण एवं संस्था के पदाधिकारियों ने प्रतिभागी विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर हौसला अफजाई की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विद्यालय के प्रभारी समर देशवाल, अध्यापक कृष्ण कुमार, अध्यापिका अंजू बाला, मनजीत रानी, अध्यापक संजय शर्मा, अध्यापक राकेश कुमार, लिपिक विनोद कुमार, अध्यापक संत सिंह हुड्डा, महासचिव सुभाष गहलोत, कोषाध्यक्ष लोकेश शास्त्री, सचिव देवीचरण वैष्णव, पं ओमदत्त शास्त्री, समाजसेवी दीपक डागर व जनहित सेवा संस्था के पदाधिकारी विशेष रूप से मौजूद थे।


Related posts

मल्होत्रा ने कहा, उद्योग प्रबंधक समाज तथा कानून की पालना करने में विश्वास रखते हैं।

Metro Plus

विधायक राजेश नागर द्वारा किसानों को कैसे मिलेगी राहत ? देखें।

Metro Plus

फरीदाबाद मॉडल स्कूल में स्प्लैश पूल का आयोजन किया गया

Metro Plus