Metro Plus News
फरीदाबाद

DC जितेंद्र यादव की अपील का असर, कार फ्री-डे पर सभी अधिकारी आ रहे हैं साईकिल से कार्यालय।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 13 अक्टूबर:
जिला उपायुक्त जितेंद यादव ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य व पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रशासन द्वारा हर बुधवार को कार फ्री-डे मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सप्ताह में कम से कम एक दिन कार फ्री-डेे को गंभीरता से लागू करने एक दिन के लिए सभी अधिकारी और कर्मचारी पर्यावरण में गाडिय़ों से होने वाले प्रदुषण को कम करने के भागीदार बन रहे हैं। इसकी शुरूआत हमने खुद जिला प्रशासन से करके प्रत्येक बुधवार को कार फ्री-डे शुरू कर दिया गया है।
प्रत्येकबुधवार को उपायुक्त जितेंद्र यादव, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा सहित तमाम अधिकारी और सभी विभागों के जिला अधिकारी और कर्मचारी विश्व कार फ्री-डे पर साईकिलों से और पैदल या पब्लिक वाहनों से कार्यालयों में पहुंच रहे हैं।
उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि हमें यह प्रेरणा बुजुर्गो से मिली है। इस प्रेरणा के स्रोत हैं वे कहते थे कि सप्ताह में एक दिन पैदल चलना चाहिए क्योंकि इससे पर्यावरण को भी शुद्वता मिलती है। इसलिए सप्ताह में प्रत्येक बुधवार के दिन यह मुहिम फरीदाबाद को ग्रीन फरीदाबाद क्लीन फरीदाबाद बनाने में कारगर सिद्ध होगी और कम से कम सप्ताह में एक दिन सरकारी वाहनों से होने वाला प्रदूषण भी कम होगा और पर्यावरण में भी शुद्धता आएगी।
डीसी जितेंद्र यादव ने कहा कि यह कार फ्री-डे फरीदाबाद में एक जन-आंदोलन के रूप में बनाया जाएगा। इसके लिए फरीदाबाद के हर एक नागरिक को प्रेरित करके इस आंदोलन का भागीदार बनाया जाएगा।
उपायुक्त जितेंद्र यादव ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे भी कार फ्री-डे में प्रशासन का अपना सहयोग दें और सप्ताह में प्रत्येक बुधवार एक दिन कार फ्री-डे जरूर मनाएं। इसका उद्देश्य क्लीन फरीदाबाद ग्रीन फरीदाबाद बनने के सभी की भागीदारी सुनिश्चित करना है।
उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि आज कार्यालय में सिर्फ दिव्यांगों को इसके लिए छुट दी गई थी। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा अक्टूबर से हर बुधवार को कार फ्री-डे मनाया जा रहा है।


Related posts

मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एमआरआईयू की स्पोट्र्स टीम ने एमएनआईटी जयपुर में मेडल जीत कर संस्थान को किया गौरांवित

Metro Plus

मां वैष्णोदेवी मंदिर में नवरात्रे पर्व की धूम शुरू: भक्तजनों ने लिया आर्शीवाद

Metro Plus

हिमाचल के बाद अब हरियाणा में बनेगी कांग्रेस सरकार: आफताब अहमद

Metro Plus