Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

श्री नीलकंठ महादेव मंदिर में धूमधाम से मनाया जाएगा श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव: अमर बंसल छाडिय़ा

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 3 सितंबर: श्री नीलकंठ महादेव मंदिर समिति (रजि०) सैक्टर-8 द्वारा शनिवार 5 सितम्बर को श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मंदिर परिसर में बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। इस जन्माष्टमी महोत्सव में वृंदावन के कलाकारों द्वारा कई स्वचालित झांकियां सजाई जाएंगी।
यह जानकारी देते हुए मंदिर समिति के प्रधान अमर बंसल छाडिय़ा ने बताया कि जन्माष्टमी के दिन मंदिर में अमरनाथ की गुफा बनाई जाएगी जिसमें कि 12 फुट ऊंचाई वाला शिवलिंग होगा तथा भगवान शिव के गले में असली पांच सांप और कबूतर-कबूतरी का जोड़ा होगा जोकि लोगों के लिए खास आकर्षण केंद्र होगा। इसके अलावा सुरसा गुफा भी बनाई जाएगी और ंमंदिर में आने वाले भक्तजन उस सुरसा के मुंह से निकलेंगे। श्री बंसल के मुताबिक इस दिन भगवान ब्रह जी की क्षीर सागर की घुमती हुई झांंकी भी बनाई जाएगी। मंदिर में देवकी-वासुदेव की जेल झांकी भी बनेगी जहां कि देवकी के गर्भ पर भगवान विष्णु के तरफ से एक इलेक्ट्रोनिक लाईट पड़ेगी जिससे कि भगवान कृष्ण का जन्म होगा। यह झांकी मंदिर के भक्तजनों के लिए विशेष आकर्षण वाली होगी। इसके अलावा अन्य झांंकियों में अकाली देह पर भगवान कृृष्ण एक नाग पर डांस करते हुए दिखाए जाएंगे जिस नाग के मुंह में से पानी व आग निकल रही होगी। एक अन्य झांकी में भीष्म पितामह नुकीले बाणों की शैया पर लेटे हुए नजर आएंगे।
श्री बंसल ने बताया कि इस श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, परम सानिध्य के तौर पर पूर्व पार्षद धनेश अद्लक्खा तथा मुख्य संसदीय सचिव एवं विधायक सीमा त्रिखा, विपुल गोयल व मूलचंद शर्मा विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगें।


Related posts

Haryana Chief Minister Mr. Manohar Lal addressing the senior officers of various departments

Metro Plus

दीपक मंगला के अभिनंदन समारोह में उमड़ा लोगों का जनसैलाब: अनीता भारद्वाज के संयोजन में लोगों ने भरी हुंकार।

Metro Plus

श्री वैश्य अग्रवाल समाज की गवर्निंग बॉडी गठित, समाज के सामूहिक प्रयास रंग लाए

Metro Plus