Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

प्रदूषण के कारण बंद स्कूलों को खोलने की लगाई गुहार!

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 11 दिसम्बर:
जिले में चल रहे निजी स्कूलों की अलग-अलग एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों ने केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से मिलकर जिले में प्रदूषण के कारण बंद स्कूलों को खुलवाने की मांग की।
निजी स्कूल एसोसिएशनों के शिष्टमंडल की और से नरेंद्र परमार एवं टीएस दलाल ने स्कूलों का पक्ष लेते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से लगातार एयर क्वालिटी इंडेक्स में सुधार हो रहा है और दिन में धूप भी लगातार निकल रही है। लेकिन शिक्षा विभाग के आदेशों के द्वारा हरियाणा प्रदेश में दिल्ली से सटे केवल 4 जिलों के ही स्कूल बंद है। जिस कारण बच्चों की पढ़ाई का भी काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है। वैसे ही कोरोना महामारी के चलते पिछले लगभग 600 दिनों से स्कूलों में पठन-पाठन की व्यवस्था पूरी तरह खराब हो चुकी है। आने वाले मार्च महीने में बच्चों की बोर्ड की एवं अन्य कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाएं भी होनी है, इसलिए स्कूलों को जल्द से जल्द खुलवाया जाए।
केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने निजी स्कूल संचालकों की इस मांग पर सहानभूति तरीके से विचार कर निर्णय लेने का भरोसा दिया।
निजी स्कूल एसोसिएशनों की और से फरीदाबाद प्रोग्रेसिव स्कूल्स कांफ्रेंस की ओर से नरेंद्र परमार, टीएस दलाल, आनंद मेहता, राजदीप सिंह, बीडी शर्मा, वाईके माहेश्वरी, भारत भूषण, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से गौरव पाराशर, नरेंद्र चौहान, संजय नागर और यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से नंदराम पाहिल एवं और अजय यादव उपस्थित रहे।


Related posts

फरीदाबाद मॉडल स्कूल द्वारा बाल दिवस समारोह का आयोजन

Metro Plus

भारत विकास परिषद संस्कार ने किया वर्दी वितरण

Metro Plus

पीएम नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान यात्रा और भव्य स्वागत से बौखलाया हाफिज सईद, उगला जहर

Metro Plus