Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

बडख़ल: दीपक मंगला ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण कर वीरागंनओं, शहीदों के परिजनों तथा सामाजिक लोगों को किया सम्मानित

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
बङखल, 15 अगस्त
: विधायक दीपक मंगला ने आज सोमवार को बङखल के दहशरा ग्राउंड में 76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण करके परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की स्लामी ली। इसके बाद पुलिस पुरूष व महिला वर्ग, होमगार्ड, एनसीसी, भारत स्काउट्स एण्ड गाइड तथा प्रजातंत्र के प्रहरियों ने मार्च पास्ट किया। विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने बेहतर योगा और राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत सास्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी।
विधायक दीपक मंगला ने अपने सम्बोधन में उपस्थित लोगों को कहा कि भारतवासी के लिए हर्षोल्लास का दिन है। आज हर गली, हर मोहल्ले में तिरंगा है, हर घर हर दफ्तर में तिरंगा है, हर वाहन, हर हाथ में तिरंगा है। पूरा देश तिरंगे के रंगों में रंगा है, देशभक्ति के रंग में रंगा है। रंगा भी क्यों न हो आज हमने स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में 75 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर मैं सभी देश और प्रदेशवासियों को बारम्बार बधाई देता हूँ।
उन्होंने इस पावन अवसर पर स्वतंत्रता की बलिवेदी पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी ज्ञात-अज्ञात शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन वीर सैनिकों को भी सलाम करता हूं, जिन्होंने आजादी के बाद देश की एकता व अखण्डता की खातिर अपने प्राण न्योछावर कर दिए। उन्होंने कहा कि सन 1857 की क्रांति सबसे पहले अम्बाला छावनी से शुरू हुई थी। यहां से उठी चिंगारी ने न केवल प्रथम स्वतंत्रता संग्राम का रूप धारण कर ईस्ट इंडिया कंपनी के शासन का अंत किया, बल्कि आगे चलकर ऐसा जन-आन्दोलन खड़ा कर दिया, जिसके बलबूते पर हम सन 1947 में अंग्रेजी हुकूमत को उखाड़ फेंकने में सफल रहे। सन 1857 की क्रांति के दौरान प्रदेश का हर गांव क्रांति का केन्द्र बन गया था। भिवानी का रोहणात गांव, हांसी की लाल सड़क, झज्जर की लाल डिग्गी, महम का आजाद चौक और नसीबपुर व तावडू की लड़ाई अंग्रेजी हुकूमत के जुल्मो-सितम के खिलाफ हरियाणा वासियों के संघर्ष और बलिदान के साक्षी हैं।
विधायक दीपक मंगला ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों और बेहतर कार्य करने वाले समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियो दीपक मेंदीरत्ता, सावित्री गौतम और अच्छी सेवाएं देने वाले अधिकारियो तथा कर्मचारियों को सम्मानित किया।
स्वतंत्रता दिवस समारोह में एसडीएम पंकज सेतिया, डीसीपी नरेन्द्र कादियान, एसीपी एनआईटी विष्णु, समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा सभी प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।


Related posts

सांसद खेल महोत्सव में रस्साकशी में मॉर्निंग हेल्थ क्लब की टीम ने मारी बाजी!

Metro Plus

सरस्वती शिशु सदन में आयोजित फेयरवैल पार्टी में भावना को मिस सरस्वती व यश को मिस्टर सरस्वती के खिताब से नवाजा गया

Metro Plus

…जब पूर्व पार्षद नरेश गोंसाई ने चोरी से बेच डाला किराएदार का सामान!

Metro Plus