Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

युवाओं से होता है स्वास्थ भारत का निर्माण : अजय गौड़

परिश्रम करने के पश्चात शरीर को सही आकार में ढाला जा सकता हैं: सतीश फौगाट
योगेश और अजय ने मिस्टर डागर का खिताब किया अपने नाम
जस्प्रीत कौर
फरीदाबाद, 18 सितंबर:
सैक्टर-58 झाड़सैतली स्थित डागर व्यायामशाला (जिम) की दूसरी वर्षगाठ का आयोजन बड़े हर्षोल्लास के साथ किया गया। इस अवसर को और भी खास बनाने के लिए यहां एक बॉडी बिल्ंिडग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें शहर के लगभग 50 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में भाजपा जिला अध्यक्ष अजय गौड़ और विशिष्ठ अतिथि के रूप में फौगाट स्कूल के निदेशक सतीश फौगाट ने शिरकत की। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए जिम के संस्थापक दीपचन्द डागर ने मुख्यातिथि को पगड़ी बांधकर व पुष्प गुच्छ भेंटकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर अजय गौड़ ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है। डागर जिम युवा शक्ति की ताकत को सही दिशा में लगाकर एक नेक काम कर रहा है। एक स्वस्थ भारत का निर्माण इन्ही युवाओं से होता है।
प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए सतीश फौगाट ने कहा कि स्वस्थ शरीर व दिमाग ही सफल व्यक्तित्व की पहली शर्त है, जान है तो जहान है। उन्होंने कहा कि व्यायामशाला में कुछ समय तक परिश्रम करने के पश्चात शरीर को सही आकार में ढाला जा सकता है।
इस मौके पर बेंच प्रेस प्रतियोगिता तथा शरीर सौष्ठव (बॉडी बिल्ंिडग) प्रतियोगिता में करीब 50 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। वहीं वजन वर्ग प्रतियोगिता में 55 से 60 कि.ग्रा. में दिनेश ने 110 किलोग्राम वजन उठाकर प्रथम स्थान पाया। 60-65 कि.ग्रा. में अजीत डागर ने पहला, नीरज सीकरी ने दूसरा तथा मोन्टी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 80-85 कि.ग्रा. वजन वर्ग में गजेन्द्र ने 130 कि.ग्रा. वजन उठाकर पहला तथा विरेन्द्र डागर ने दूसरा स्थान पाया। सबसे ज्यादा वजन 160 कि.ग्रा.उठाकर ओपन कैटेगरी में विरेन्द्र शर्मा ने अव्वल स्थान प्राप्त करते हुए ट्राफी पर अपना कब्जा जमाया। वहीं बॉडी बिल्ंिडग प्रतियोगिता में योगेश रावत व अजय ने मिस्टर डागर जिम का खिताब अपने नाम किया। समाजसेवी मुकेश डागर (हेतराम) ने 5100 रू. का सहयोग डागर जिम के लिए किया।
इस मौके पर जसलाल, जसराम, नानक सिंह, अमर पाल, डागर जिम के संस्थापक व कार्यक्रम के आयोजक दीपचन्द डागर, प्रदीप डागर, विरेन्द्र, कुलदीप, देव, धर्मवीर, भोला, अमन ठाकुर, बलराम, इन्द्रपाल, दीपक, पवन, जगवीर, भोलू, पवन रावत आदि उपस्थित थे।
DSC_0555

DSC_0508

Related posts

कोरोना पॉजिटिव के कितने मरीज अस्पताल में भर्ती? देखें!

Metro Plus

कलयुग के श्रवण कुमार कावड़ में बिठाकर माता-पिता को करवाई तीर्थ यात्रा

Metro Plus

प्ले बैक सिंगर ऋचा शर्मा ने म्यूजिकल इवनिंग में बिखेरा सूरों का जादू

Metro Plus