Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिराष्ट्रीयहरियाणा

खेल परिसर में कल स्मार्ट फोन वितरित किए जाएंगे! जानें क्यों?

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News,16 सितंबर:
जिला उपायुक्त विक्रम ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा प्रदेश में नंबरदारों को स्मार्टफोन देने का कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत मोबाइल वितरण का कार्य तहसील स्तर पर किया जाएगा। कार्यक्रम के अनुसार 17 सितंबर को सैक्टर-12 स्थित खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम में स्मार्ट फोन वितरित किए जाएगें।
जिला उपायुक्त विक्रम ने बताया कि सीएम मनोहर लाल ने सरकार द्वारा नंबरदारों को उनकी प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए स्मार्ट फोन देने की घोषणा की थी। स्मार्ट से नंबरदारों का कार्य आसान होगा। ध्वनि संचार, संदेश भेजने, भूमि फसलों का खराबा, जीपीएस सुविधा के साथ तस्वीरें लेने ओर उन्हें सर्वर पर अपलोड कर सकेंगे। सरल, ई-गिरदावरी आपदा प्रबंधन के तहत आइडी और पते के सत्यापन में सहायक सिद्ध होंगे। सरकार की नई योजनाओं की घोषणाओं की जानकारी में से अपडेट रहने में मदद मिलेगी। विभिन्न क्षेत्रों के कलेक्टर दरों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। प्राकृतिक आपदा की अग्रिम सूचना जैसे बाढ़ की संभावना आदि व सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में रह सकते हैं। कानून व्यवस्था या नए विकास कार्यों के बारे में भी प्रशासन के साथ जानकारी का आदान-प्रदान कर सकते हैं।


Related posts

कांग्रेसी नेता विकास चौधरी ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को किया नमन

Metro Plus

आत्मा का परमात्मा से मिलन मेंं बीके पूनम बहन ने करवाई परमात्मा से सीधे बातचीत

Metro Plus

फरीदाबाद में ट्रेनिंग ऑन व्हील परियोजना क्रियान्वित की जाएगी, 31.23 लाख रुपये का डीआईएफ का हिस्सा स्वीकृत: सुमिता मिश्रा

Metro Plus