Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

स्वच्छ भारत दिवस को हर दिन जीवन में अपनाएं निवासी: राजेश नागर

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 3 अक्टूबर:
तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने सैक्टर-76 बीपीटीपी में आयोजित गांधी जयंती एवं स्वच्छ भारत दिवस कार्यक्रम में भागीदारी कर लोगों को स्वच्छता एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया।
इस अवसर पर राजेश नागर ने खुद भी झाडू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान चलाकर सभी को साफ सफाई के प्रति जागरूक किया है। वहीं आज के गांधी जयंती के दिन को स्वच्छता के लिए प्रेरणा के तौर पर स्थापित किया। इससे पूरी दुनिया का नजरिया भारत के प्रति बदल रहा है। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने स्वच्छता पर बड़ा विशेष जोर दिया था। वह खुद भी शौचालय में सफाई करने पहुंच जाते थे। उन्होंने जीवन में शुचिता पर बड़ा जोर दिया था। आज यदि हम गांधीजी को सम्मान देना चाहते हैं तो उनके सिद्धांतों को भी सम्मान दें। वहीं आज के आधुनिक जीवन में हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हमें सफाई के लिए प्रेरित कर रहे हैं जोकि भारत के प्रधानमंत्रियों के इतिहास में अद्वितीय बात है।
इस मौके पर नेत्र जांच शिविर का भी आयोजन किया गया। जिसका आयोजन संयुक्त रूप से रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद स्मार्ट सिटी, रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी और गौ मानव सेवा ट्रस्ट ने किया। लोगों की आंखों की जांच कर जरूरतमंदों को चश्मे भी नि:शुल्क प्रदान किए गए।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि महीपाल सरपंच मिर्जापुर, सुरेंद्र सिंह शेखावत एडवोकेट, रूपेश यादव, राजकुमार चौधरी, चेतन भारद्वाज, तेजवीर, धर्मवीर, मुकेश शर्मा, रवि मखीजा, रोटेरियन सुनील खंडूजा, विपिन चंदा, अश्वनी, सतीश, विरेंद्र मेहता आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे।


Related posts

औद्योगिक इकाइयों के लिए चलाई जा रही स्कीमों के प्रति उद्योगपतियों को जागरूक करने के लिए DLF एसोसिएशन ने किया सेमिनार।

Metro Plus

Haryana Governor, Prof Kaptan Singh Solanki being pinned a Flag sticker by Brigadier (Retd.) S.C. Rangi, Secretary Haryana Sainik Board on the occasion of National Armed Forces Flag Day at Chandigarh

Metro Plus

मात्र दो दिनों में सैकड़ों परिवारों के पहचान पत्र अपडेट किए गए: SDM अपराजिता

Metro Plus