Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादहरियाणा

जल प्रदूषण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं, मनमानी करने वालों के खिलाफ होगी आपराधिक कार्यवाही: पी राघवेंद्र राव

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 14 अक्टूबर:
हरियाणा राज्य पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन पी. राघवेंद्र राव ने कहा है कि हमें किसी भी हाल में जल प्रदूषण होने से रोकना होगा। जल प्रदूषण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी ड्रैनों में कौन-कौन सी इंडस्ट्री जुडी है और उनके द्वारा ड्रेन में क्या डाला जा रहा है उसकी पूरी जानकारी रखी जाए। वह आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से निगरानी कमेटी के अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि अधिकारियों का नैतिक दायित्व बनता है कि वह नहरों -नदियों को दूषित होने से बचाएं। उन्होंने सैपटेज मैनेजमेंट की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि अवैध कॉलोनियों व औद्योगिक इकाइयों से सैपटेज टैंकरों के माध्यम से दूषित पानी नहरों-नदियों में छोड़ने पर पूर्ण रोक लगाएं। इसके लिए नगर निगम व पुलिस डिपार्टमेंट मिलकर काम करें। मनमानी करने वालों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही की जाए। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न औद्योगिक इकाइयों द्वारा नदी-नहर में छोड़े जा रहे पानी की रिपोर्ट तलब करते हुए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।
सीवर लाइन बिछाने, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांटो के निर्माण, घरों को सीवरेज कनेक्शन उपलब्ध कराने व अन्य मुद्दों पर भी चेयरमैन हरियाणा राज्य पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड पी राघवेंद्र राव ने चर्चा की। इसके अतिरिक्त अन्य मांगों पर भी जो सरकार से सम्बन्धित हैं, उनको सरकार को भेज कर समाधान का प्रयास किया जाएगा। बैठक में काफी समस्याओं का निवारण व अन्य बिन्दुओं के उचित निवारण का आश्वासन चेयरमैन हरियाणा राज्य पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड पी राघवेंद्र राव द्वारा दिया गया।
इस अवसर पर उपायुक्त विक्रम सिंह, DDPO राकेश मोर, जिला राजस्व अधिकारी बिजेन्द्र राणा, आरसी गोला, आरओ फरीदाबाद समिता कनोडिया, PWD B&R के कार्यकारी अभियंता प्रदीप सिन्धु, आरओ बल्लभगढ़ दिनेश कुमार, Xen अभिजीत सहित अन्य कई अधिकारीगण मौजूद रहे।


Related posts

हुडा सैक्टर्स के दुकानदारों की समस्याओं को दूर करने के लिए हरियाणा हुडा शॉपकीपर्ज वैलफेयर फैडरेशन ने की बैठक

Metro Plus

Dynasty इंटरनेशनल स्कूल Road Safety Quis प्रतियोगिता के फाईनल में प्रथम

Metro Plus

किड्स गार्डन प्ले स्कूल में वार्षिक उत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया

Metro Plus