Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

6 बाल मजदूरों को मुक्त करवाया गया

महेश गुप्ता
फरीदाबाद, 22 सितंबर:
जिले में श्रम विभाग द्वारा चलाये जा रहे बाल श्रम निषेध अभियान के अंतर्गत तीसरी बार ढाबों पर छापामारी करके 6 बाल मजदूरों को मुक्त करवाया गया है। उप श्रमायुक्त अजयपाल सिंह डूडी ने बताया कि उपायुक्त डॉ. अमित कुमार अग्रवाल के दिशा-निर्देशानुसार उनके विभाग द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान की कड़ी में मुक्त कराए गए इन सभी बाल मजदूरों को री-हैबिलिटेशन सेंटर में भिजवा दिया गया है।
उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद सहित पलवल क्षेत्र में भी नेशनल हाइवे पर स्थित ढाबों पर श्रम विभाग के तमाम अधिकारी बाल मजदूरों को मुक्त करवाने के लिए अचानक छापा मारने पहुंचे। अधिकारियों ने हाइवे पर बल्लबगढ़ से पलवल तक स्थित कई होटलों पर छापेमारी की।
श्री डूडी ने बताया कि उनकी पूरी टीम छुट्टी होने के बाद भी बाल मजदूरी कर रहे 14 साल से कम उम्र के बच्चों को छुड़वाने के लिए छापेमारी करती रही। उन्होंने बताया कि जब तक फरीदाबाद को बाल मजदूरी से मुक्त नहीं करवा दिया जाएगा, तब तक उनका यह अभियान जारी रहेगा।
उन्होंने बताया कि इन सभी बाल मजदूरों से सम्बन्धित ढ़ाबा मालिकों पर नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। विभाग द्वारा इन दिनों बाल मजदूरों को लेकर चलाए जा रहे इस अभियान के फलस्वरूप जिले में अब तक 16 बाल मजदूरों को मुक्त करवाया जा चुका है।IMG-20150921-WA0009

IMG-20150921-WA0005

Related posts

अरूण बजाज ने दीपक जैन के डायरेक्टर बनने पर बधाई दी

Metro Plus

सावित्री पॉलिटेक्निक में किया गया राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

Metro Plus

मोदी मनोहर की योजनाओं के साथ घर-घर दस्तक दे रहे भारत भूषण

Metro Plus