Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

निरंतर रक्तदान करते रहने से रक्तचाप ठीक रहता है: बिजेंद्र सोरोत

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 6 मार्च:
जिला रेडक्रॉस सोसायटी, रामा कृष्णा फाउंडेशन, जय सेवा फाउण्डेशन, इंडियन ऑयल एवं आईएमटी फरीदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान व स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के महाप्रबंधक ज्ञानेश कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला रेडक्रॉस सचिव बिजेंद्र सौरोत, गंगा शंकर मिश्र, मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ट, जिला प्रशिक्षण अधिकारी ईशांक कौशिक ने शिरकत की। कार्यक्रम में आए रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन भी किया गया। जिसमें 36 रक्त वीरों के द्वारा रक्तदान कर मानवता का संदेश दिया गया। रक्तदान में हिल इंटरनेशनल, स्पूरजी के कर्मचारियों के द्वारा रक्तदान किया गया।
इस मौके पर जिला रेडक्रॉस सचिव बिजेंद्र सोरोत ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की 18 वर्ष की उम्र के बाद में आदमी को नियमित रूप से रक्तदान करते रहना चाहिए। जो व्यक्ति निरंतर रक्तदान करता रहता है उसका रक्तचाप ठीक रहता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान के अन्य कई लाभ हैं जिनके बारे में हम सभी को अन्य लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। जय सेवा फाउंडेशन के संरक्षक गंगाशंकर मिश्र ने बताया कि रक्तदान से बढ़ा कोई धर्म नहीं होता। मानवता की सेवा के लिए हम सबको आगे आकर रक्तदान करना चाहिए। प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को साल में कम से कम तीन बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए।
कार्यक्रम में अपर्णा भार्गव, सुधीर टिंगेस, एमपी सिंह, नलिन गुप्ता, सुधीर पाठक, डॉ० चंद्र शेखर, गौरी दत्त, रघुराज सिंह, राजकुमार अग्रवाल मौजूद रहे।


Related posts

सूफी रंग में रंगी सूरजकुंड की चैपाल निजामी ब्रदर्स के गीतों पर झूमे दर्शक

Metro Plus

Rotary Club of Faridabad Aravalli organized fruit tree plantation

Metro Plus

प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने धूमधाम से मनाया अपना 18वां स्थापना दिवस

Metro Plus