Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का कार्य कब तक होगा पूरा? देखें!

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 18 अप्रैल:
जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को लेकर फरीदाबाद जिले की सभी बाधाएं दूर कर ली गई हैं। विभिन्न विभागों की जमीन ञ्चिलयर करवाने सहित वन विभाग की बाधाओं को भी दूर कर लिया गया है। अगले छह महीने में हाईवे का कार्य भी लगभग पूरा कर लिया जाएगा। उपायुक्त विक्रम सिंह सोमवार को सचिव कार्डिनेशन कैबिनेट सचिवालय राष्ट्रपति भवन भारत सरकार द्वारा हरियाणा से संबंधित सड़क रेल संबंधित विकास योजनाओं की समीक्ष मीटिंग में जानकारी दे रहे थे।
जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिए बदरपुर बॉर्डर से कैली तक हरियाणा सरकार द्वारा 70 मीटर जगह आरओडबल्यु राइट ऑफ वे के लिए एनएचएआई को फ्री दी जानी थी। इसमें ज्यादातर जगह एचएसवीपी की है जिसे एनएचएआई को सौंप दिया गया है। इसके साथ ही इस 70 मीटर कैरिज वे को पूरा करने में बदरपुर बॉर्डर से गुडग़ांव कैनाल बल्लभगढ़ तक 12.27 हेक्टेयर जमीन सिंचाई विभाग की है। इस जमीन को ट्रांसफर करने की प्रक्रिया अनुमति के लिए प्रक्रियाधीन है। लेकिन इसके बावजूद हाईवे निर्माण पर कोई रोक नहीं रहेगी।
इसके साथ ही फरीदाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक बनने वाले एक्सप्रेस वे को लेकर भी उपायुक्त ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस एक्सप्रेस वे के लिए भी लगभग तैयार पूरी कर ली गई है और अधिकारी लगातार इस पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा। मीटिंग में एञ्चसईएन सिंचाई विभाग वीरेंद्र सिंह रावत भी मौजूद थे।


Related posts

DLF Industries Association started a special Swacch Bharat Abhiyan

Metro Plus

चौ रणजीत सिंह के राजनीतिक अनुभव का लाभ पूरे हरियाणा में लिया जाएगा डॉ अशोक तंवर

Metro Plus

आखिर क्यों सीमा त्रिखा ने कोरोना वैक्सीनेशन सेंटरों का दौरा किया?

Metro Plus