Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

फरीदाबाद जिले को एक्सीडेंट फ्री बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की नई पहल!

कॉलेज व एजुकेशनल संस्थानों के साथ मिलकर किया जाएगा छात्र-छात्राओं को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं के माध्यम से जागरूक।
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 20 जुलाई:
छात्रों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक मुहिम चलाई गई है। इसी के तहत आज जिलेभर के सरकारी कॉलेज व प्राइवेट शिक्षा विभाग के प्रोफेसर के साथ पुलिस कमिश्रर विकास अरोड़ा के निर्देशानुसार ट्रैफिक पुलिस के एक मीटिंग हुई जिसकी अध्यक्षता DCP ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने की। मीटिंग में ACP ट्रैफिक विनोद कुमार भी विशेष तौर पर मौजूद थे जोकि इस पूरी मुहिम के सुत्रधार हैं। मिनी सचिवालय सेक्टर-12 में हुई इस मीटिंग मेें छात्रों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए सुनियोजित तरीके से प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताएं आयोजित कराने के लिए विचार विमर्श किया गया।

ACP ट्रैफिक विनोद कुमार ने मैट्रो प्लस को बताया कि आज DCP ट्रैफिक अमित यशवर्धन की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में प्रोफेसरों के सामने ट्रैफिक को लेकर फरीदाबाद जिले को एक्सीडेंट फ्री बनाने पर विचार विमर्श किया गया। इसके तहत सडक़ सुरक्षा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता को आयोजित करने के लिए प्रत्येक कॉलेज में समन्वयक/कॉर्डिनेटर नियुक्त किया जाएगा जिसकी देखरेख में प्रत्येक कॉलेज के छात्र-छात्रा इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

ACP ट्रैफिक विनोद कुमार ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस के द्वारा भी समय-समय पर स्कूलों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता प्रोग्राम आयोजित कराए जाते हैं जिसके माध्यम से छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की पूर्ण जानकारी दी जाती है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों को जागरूक करना आसान होता है और छात्रों को भी इससे नियमों को समझने में आसानी होती है जिससे वह सडक़ पर यात्रा करते समय उन बातों का ध्यान रखकर अपने आप का बचाव कर सकते हैं।

इस मीटिंग में सतयुग दर्शन इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन से डॉ.अमृता कुमारी, मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च स्टूडियो से डॉ. गुरजीत कौर केएल मेहता डीएन कॉलेज से डॉ. मधु सिंह, मिस रेखा, अग्रवाल कॉलेज से डॉ. पवन गुप्ता, गवर्नमेंट कॉलेज मोहना से मिस पूजा शर्मा, जेसी बोस यूनिवर्सिटी से डॉ. ओपी मिश्रा, गवर्नमेंट गर्ल कॉलेज नचौली से सुशील कुमार वर्मा, गवर्नमेंट कॉलेज फरीदाबाद से डॉ. दुर्गेश, पंडित एलआर कॉलेज इत्यादि जिलेभर में स्थित कॉलेजों, एजुकेशनल संस्थाओं से अन्य प्रोफेसरों ने मीटिंग में हिस्सा लिया।


Related posts

प्रदेश सरकार विकास व जनहित की योजनाओं पर करोड़ो रूपये खर्च कर रही है: सीमा त्रिखा

Metro Plus

गांव में कूड़ाघर रूकवाने के लिए विधायक राजेश नागर से मिले ग्रामीण

Metro Plus

लघु उद्योग भारती के शिष्टमंडल ने डीसी का स्वागत किया

Metro Plus