Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

समाजसेवी अनिल गर्ग ने सरकारी स्कूल की छात्राओं को भेंट की साईकिलें! देखें क्यों?

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 24 जुलाई:
खोल दे पंख मेरे कहता है परिंदा, अभी और उड़ान बाकी है।
जमीन नहीं है मंजिल मेरी, अभी पूरा आसमान बाकी है।।

परोपकार परमो धर्म अर्थात नि:स्वार्थ भाव से की गई सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। भारत विकास परिषद की मूल प्रकृति सेवा संगठन की है। नि:स्वार्थ सेवाभाव से अच्छे संस्कार उत्पन्न होते है। बस कर्म करते रहिए, जिंदगी खूबसूरत मौके प्रदान करती रहेगी।

इसी नि:स्वार्थ सेवाभाव से भारत विकास परिषद संस्कार शाखा के अध्यक्ष और शाइन फोटो स्टूडियो के डॉयरेक्टर अनिल गर्ग द्वारा गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सारन की प्रिंसिपल अल्का रानी और अध्यापिका मीनाक्षी गुप्ता के सहयोग से सरकारी स्कूल की पांच बेटियों बबीता, मधु, खुशबु, पूजा, चेतना एवं गवर्नमेंट स्कूल सैक्टर-8 फरीदाबाद की बिटिया पूजा सहित छ: ऐसी बेटियों को समाजसेवी अनिल गर्ग द्वारा साइकिल वितरित की गई, जिन्हें घर से दूर पैदल ही स्कूल जाना पड़ता है। ये साईकिलें अनिल गर्ग द्वारा सैक्टर-16 में रखे गए खाटू श्याम जी के कीर्तन में भेंट की गई। इस अवसर पर अमर बंसल, रांतिदेव गुप्ता आदि शहर के गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

समाजसेवी अनिल गर्ग ने बताया कि इन बेटियों को साइकिल देने का मुख्य उद्वेश्य स्कूल पहुंचने में होने वाली देरी और परेशानी की समस्या को दूर करना है।

बता दें कि भारत विकास परिषद संस्कार शाखा के अध्यक्ष और शाइन फोटो स्टूडियो के डॉयरेक्टर अनिल गर्ग द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की एक बिटिया को प्रत्येक महीने एक साईकिल दान दी जाती है।


Related posts

शिक्षाविद आनंद गुप्ता को पितृशोक, रस्म पगड़ी आज

Metro Plus

जिला उद्योग केन्द्र द्वारा उद्यमिता विकास प्रशिक्षण का शुभारम्भ

Metro Plus

कृष्णा नगर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने किया एसडीओ आर.एस. छौकर का बुके देकर स्वागत

Metro Plus