Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

नेहरू कॉलेज में दाखिले करवाने के नाम पर रिश्वत मांगने का मामला गरमाया!

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 3 अगस्त:
एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं और छात्रों ने दाखिले में हो रही धांधली को लेकर और दाखिले के एवज में ली जा रही रिश्वत के खिलाफ एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि उनके पास कल एक छात्र की शिकायत आई थी कि उससे दाखिले की एवज में 7000 रूपये रिश्वत ली गई है तो उन्होंने उस छात्र को प्राचार्या से लिखित में शिकायत करने को कहा था लेकिन वो छात्र जब प्राचार्या से मिला तो उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि कई बार छात्रों की शिकायत आती है कि दाखिले के नाम पर रिश्वत ली जा रही है लेकिन आश्चर्य वाली बात ये है कि छात्र के द्वारा शिकायत करने के बाद भी कॉलेज प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है जोकि चिंताजनक विषय हैं।

इस मौके पर कृष्ण अत्री ने दूसरी समस्या के बारे में बताते हुए कहा कि कॉलेज में दाखिले में भी बहुत बड़ी धांधली देखने में आ रही है। उन्होंने बताया कि कम प्रतिशत वाले छात्रों को दाखिला दिया जा रहा हैं और ज्यादा प्रतिशत वाले छात्र बिना दाखिले के घूम रहे हैं क्योंकि उनके पास कोई सिफारिश नहीं है। उन्होंने बताया कि 24 जुलाई से ओपन कॉउंसलिंग चल रही हैं जिसके तहत पहले आओ पहले पाओ पद्धति को अपनाया जाता है जो भी छात्र दाखिले के लिए कॉलेज आते हैं और उनके चाहे कितने भी नंबर हो और उस कक्षा में सीट उपलब्ध है तो दाखिला कमेटी उस छात्र को दाखिला देने के लिए प्रतिबंधित है लेकिन यहां तो उल्टा ही देखने में आ रहा है, छात्र कई दिनों से चक्कर काट रहे है और सीट भी उपलब्ध है लेकिन उनको दाखिला नहीं हो पा रहा है।

इस अवसर पर कृष्ण अत्री ने बताया कि इस तरह की मनमानी पर शिक्षा विभाग और भाजपा-जजपा सरकार को ध्यान देना चाहिए और इस पर तुरंत प्रभाव से संज्ञान लेते हुए रोक लगानी चाहिए ताकि गरीब, किसान, मजदूर परिवारों के बच्चों का हक ना मारा जाए और छात्रों को दाखिला मिल जाए।

इस मौके पर छात्र नेता आरिफ खान, पुनीत सहरावत, मनीष चौधरी, अंकित, सोनाक्षी, राजू, मुस्कान, डालचंद, राहुल दीक्षित, समीर, निपुण पंडित, दिन्नु, देव, अंशुल, कुणाल, मन्नू तथा अन्य दर्जनों छात्र मौजूद थे।


Related posts

जरूरतमंदों की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य: पं० मूलचंद शर्मा

Metro Plus

BJP विधायक मूलचंद शर्मा के खिलाफ हो सकती है FIR दर्ज, जानिए कैसे?

Metro Plus

DGP मनोज यादव को एक्सटेंशन मिलने के बाद अब गृहमंत्री विज का क्या रुख रहेगा?

Metro Plus