Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

सांगवान पर देशद्रोही का केस दर्ज करवाया जाएगा: आज़ाद

सोनिया शर्मा
फरीदाबाद, 29 सितंबर:
पार्टीवाद से ऊपर उठकर सभी पंजाबी समाजसेवियों ने सांगवान के पंजाबी समाज विरोधी ब्यानों की निंदा करते हुए सांगवान पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने का फैसला किया है। यह जानकारी यहां एक पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय पंजाबी महाशक्ति मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरीश चन्द्र आज़ाद ने दी।
मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि सांगवान अपना मानसिक संतुलन खोते हुए लगातार पंजाबी समाज के प्रति जहर उगल रहा है। पहले तो सांगवान ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को पाकिस्तानी कहा, फिर पंजाबियों को रिफ्यूजी कहा और अब सांगवान अपनी सारी हदें पार करते हुए पंजाबी समाज को लूटेरा कह रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी देशभक्ति और शहादत को सांगवान ने ठेस पहुंचाई है इसके पीछे उनकी गन्दी सोच जाहिर होती है। हाथ से सत्ता जाने का जहर प्रदेश में जातिवाद और प्रदेश की शान्ति को वह भंग करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अब तक तो पंजाबी समाज सांगवान से माफी मांगने की मांग कर रहा था लेकिन अब पंजाबी समाज सांगवान जैसे सिरफिरे को सलाखों के पीछे देखना चाहता है ताकि उनके ब्यानों से आहत पंजाबी समाज को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही सांगवान पर देशद्रोह का केस दर्ज कराने जा रहे हैं और इसी सप्ताह सांगवान का पुतला सैक्टर 7-10 मार्किट में फूंका जायेगा ।
इस अवसर पर पंजाबी फेडरेशन के अध्यक्ष वासदेव अरोड़ा ने कहा कि पंजाबी समाज ने हमेशा सभी बिरादरियों को सम्मान किया है लेकिन अगर कोई हमारी देशभक्ति को ललकारेगा तो हमसे बर्दाश्त नही होगा। उन्होंने कहा कि सांगवान के ब्यान से पंजाबी समाज आहत है क्योंकि उनके ब्यान ने बंटवारे के समय हमारे 12 लाख पुर्वजों की शहादत को गाली दी है। उनके ब्यान ने बाप-दादाओं की मेहनत को लूटेरा बताया, उनके ब्यान ने हमारी उस हिन्दुधर्म की भक्ति को गाली दी है जिस हिन्दुत्व के लिये हमारे बुर्जुगों ने अपना 50 पीढ़ीयों का वजूद सरहद पार छोड़ दिया।
पलवल पंजाबी सभा के प्रधान एलडी वर्मा ने सांगवान के ब्यान पर सभी राजनैतिक दलों को अपनी राय स्पष्ट करने को कहा। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि सांगवान जैसे घटिया सोच वाले लोगों को पंजाबी मुख्यमंत्री पच नही रहा है जिससे वह अपना आपा खो कर इस तरह के ब्यान दे रहे हैं।
प्रैस वार्ता में मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरीश चन्द्र आज़़ाद, पंजाबी फेडरेशन के अध्यक्ष वासदेव अरोड़ा, पलवल पंजाबी सभा के अध्यक्ष एलडी वर्मा, पजाबी समाजसेवी तिलकराज शर्मा, विकास सरदाना, धर्मेंन्द्र सिधवानी, सुमन रेखा कपूर , जगजीत कौर, डिम्पल मल्होत्रा, रेनू राजन भाटिया, खुशी अरोड़ा, शीतल लुथरा, सुमन भाटिया, दीपक छाबड़ा आदि उपस्थित थे।

Related posts

लालू यादव के बेटे-बेटी और दामाद कभी भी फँस सकते हैं आयकर विभाग के शिकंजे में

Metro Plus

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मुहिम को लेकर आंगनवाडी कार्यकर्ताओं ने रैली निकाल किया लोगों को जागरूक

Metro Plus

आखिर कौन सा आश्वासन दे बैठी विधायका साहब ऑटो मार्किट के दुकानारों को ?

Metro Plus