Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

वाईएमसीए फरीदाबाद से बल्लभगढ़ तक निर्माणाधीन मैट्रो रेल लाइन के कार्य को लेकर एक बैठक आयोजित की गई

जस्प्रीत कौर
फरीदाबाद, 30 सितम्बर:
वाईएमसीए फरीदाबाद से बल्लभगढ़ तक निर्माणाधीन मैट्रो रेल लाइन के कार्य को सभी सम्बन्धित विभागों एवं एजेन्सियों के बेहतर समन्वय एवं तालमेल के फलस्वरूप निर्बाध रूप से निर्धरित समय सीमा के भीतर ही पूरा करने के उद्देश्य को लेकर आज यहां उपायुक्त डॉ. अमित कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में उनके कार्यालय के सभाकक्ष में एक बैठक आयोजित की गई।
बैठक में नगराधीश गौरव अंतिल, बल्बगढ़ की एसडीएम डॉ. प्रियंका सोनी, हुड के संपदाधिकारी रीगन कुमार, रोड़वेज महाप्रबंधक विक्रम मलिक तथा डीएमआरसी के उपमुख्य अभियंता मनोज वाजपेयी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
उपायुक्त डॉ. अग्रवाल ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैट्रो रेलवे लाइन के इस विकास कार्य के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्ग की सिक्सलेनिंग एवं ओवरब्रिज का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। अत: पूरे सहयोग के साथ ये कार्य पूरी शीघ्रता से सम्पन्न करवाने अत्यंत आवश्यक हैं ताकि इस दौरान लोगों को आवागमन में दिक्कत महसूस न होने के अलावा मैट्रो ट्रेन सेवा की सुविधा भी उन्हें तय समय सीमा तक उपलब्ध हो जाए। राष्ट्रीय राजमार्ग और मैट्रो पिलरों के बीच की जगह को सर्विस रोड़, सुधार एवं सौन्दर्यीकरण के रूप में डीएमआरसी द्वारा विकसित किया जाना है।
उन्होंने कहा कि इस लाइन के बीच में गुडग़ांव कैनाल भी आती है, इसके अन्तर्गत पिलर कार्य के दौरान इस बात का भी ध्यान रखा जाए कि नहर के पानी का बहाव यथावत जारी रहे। इसके अलावा बिजली निगम, हुडा, नगर निगम, हरियाणा रोड़वेज, अड़ानी गैस लिमिटिड व राष्ट्रीय राजमार्ग आदि से जुड़े अधिकारी डीएमआरसी के सम्बन्धित तकनीकि अधिकारियों के निरन्तर सम्पर्क में रहें और इस लाइन के निर्माण कार्य को पूरा करने में अपनी डयूटी में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें।
बैठक में फरीदाबाद नगर निगम के अधीक्षण अभियंता डीआर भास्कर, सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता आरके सिंगला, बिजली वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के तकनीकि प्रबन्धक सुरेश कुमार सहित सिंचाई, नगर निगम, वन, बिजली निगम, राजस्व विभाग, रोड़वेज तथा डीएमआरसी के कई अन्य सम्बन्धित अधिकारी भी उपस्थित थे।
DSC05431

DSC05432

Related posts

Innerwheel Club of Faridabad Central ने भोजपुरी अवधी समाज को 51 हजार का चैक दिया

Metro Plus

World Environment Day 2016 – DLF Industries Association

Metro Plus

आने वाला समय इलैक्ट्रिक वाहनों का ही होगा: राजेश नागर

Metro Plus