Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

भाजपा सरकार में बिना पर्ची व खर्ची के मिल रही है योग्य युवाओं को नौकरियां: राजेश नागर

Metro Plus से Naveen Gupta की खास रिपोर्ट।
Faridabad News, 17 नवंबर:
तिगांव से विधायक राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की निति चलते हुए जनकल्याणकारी कार्य कर रही है। जिससे आमजन को योजनाओं का त्वरित लाभ प्राप्त हो रहा है। केंद्र व प्रदेश की सरकार पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचकर अन्त्योदय का सपना साकार कर रही है।

तिगांव विधायक राजेश नागर ने मुख्यमंत्री का विशेष दूत बनकर बडख़ल विधानसभा क्षेत्र के गांव लक्कड़पुर, अनंगपुर, अनखीर, मेवला महाराजपुर, फतेहपुर चंदीला, भाकरी में जन संवाद कार्यक्रमों में की अध्यक्षता कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा उपस्थित अधिकारीयों को समस्याओं के समाधान के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उनके साथ बडख़ल विधानसभा से स्थानीय विधायक सीमा त्रिखा भी कार्यक्रम में उपस्थित रहीं।

इस मौके पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जन समस्याओं के समाधान के लिए गम्भीरता से कार्य कर रहे हैं। जिसके परिणाम स्वरूप आज बिन पर्ची और खर्ची के योग्य युवाओं को मेरिट के आधार पर सरकारी नौकरियां मिल रही हैं। देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश के लोगों को मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ स्वास्थ्य व शिक्षा सहित बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कर्तसंकल्प है। इसी कड़ी में सरकार के नुमाइंदे जनता के बीच जाकर जन संवाद कार्यक्रमों के जरिये लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।
इस अवसर पर राजेश नागर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार के मंत्री, सांसद गण, विधायक गण प्रदेश के सभी गावों और शहरों के वार्डो में पहुंच कर वहां पर जन संवाद कार्यक्रमों में उपस्थित लोगों की समस्याओं को सुन रहे है और मांगो और सुझावों को सांझे कर उनका मौके पर निवारण करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार प्रत्येक वर्ग की भलाई के लिए लगातार कार्य कर रही है और प्रदेश के लोगों को हर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कर्तसंकल्प है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने लोगों की भलाई के लिए आयुष्मान योजना का विस्तार करते हुए प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चिरायु योजना को क्रियांवित किया है। इसका उद्वेश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजना का लाभ देना है।

इस मौके पर राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना को क्रियान्वित करके गरीब परिवारों को पांच लाख रूपये की धनराशि तक मुफ्त में इलाज करवाया जा रहा है। वहीं प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में चिरायु योजना के दूसरे चरण का आरंभ किया गया है, जिसके तहत प्रदेश में 14 लाख परिवारों को जोड़ा गया है। इस योजना के तहत कोई भी लाभार्थी परिवार एक वर्ष में पांच लाख तक का इलाज मुफ्त में करवा सकता है। उन्होंने जन संवाद कार्यक्रमों में उपस्थित सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह परिवार पहचान पत्र अवश्य बनवाएं ताकि उन्हें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ घर बैठे ही मिल सके।
बडख़ल विधानसभा क्षेत्र के सभी छ: गावों में अलग से बुस्टर लगाए जाएं विधायक सीमा त्रिखा ने विधायक राजेश नागर का बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जन संवाद कार्यक्रमों में पहुंचने पर स्वागत किया। विधायक सीमा त्रिखा ने बडख़ल विधानसभा क्षेत्र के सभी छ: गावों में अलग से बुस्टर लगाए जाने की मांग रखी।

इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश से तथा मुख्यमंत्री मनोहर ने प्रदेश से भाई भतीजावाद को खत्म करने का काम किया है। मैरिट के आधार पर योग्य युवाओं को सरकारी नौकरियां मिल रही है। आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली के जरिये सीधा पूरी राशि का लाभ लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत सीधा किसानों के खाते में आ रहे हैं। अन्त्योदय परिवार उत्थान मेलों के जरिये गरीब परिवारों को रोजगार देने के लिए कारगर साबित हो रहे हैं। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं का फीडबैक मौके पर जाकर लिया जा रहा है। जन संवाद के दौरान गांव के युवाओं ने बताया कि उन्हें बिना पर्ची व खर्ची के सरकारी नौकरी मिली है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद भी किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं भी जन संवाद कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर सभी कैबिनेट मंत्रीए सांसद गण और विधायक गण जन संवाद कार्यक्रमों के जरिये लोगों की समस्याएं सुनकर लोगों की समस्याएं दूर कर रहे हैं।

जन संवाद कार्यक्रमों में बडख़ल एसडीएम अमित मान, एमसीएफ की ज्वाइंट कमीशनर अल्का चौधरी, एसीपी महेश श्योरान, बीजेपी नेता सुखबीर मलेरना, गजराज नागर, अत्तर सिंह, ग्रीराज त्यागी, अजय चंदीला, शशिपाल अवाना, प्रहलाद शर्मा, सुरेंद्र बिधूड़ी, अमित भारद्वाज, जमलाल पहलवान, पार्षद रतनपाल, भीम भड़ाना, हरी भड़ाना सहित सभी विभागों के अधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Related posts

लघु उद्योग भारती ने की बजट पर चर्चा

Metro Plus

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने किया जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी का स्वागत

Metro Plus

चारा घोटाला: डोरंडा कोषागार मामले में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए लालू की पेशी

Metro Plus