Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

CM के विशेष दूत के रूप में MLA राजेश नागर ने जनसंवाद कार्यक्रमों में सुनी लोगों की समस्याएं।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 29 नवंबर:
तिगांव से विधायक राजेश नागर की अध्यक्षता में आज बुधवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव शाहजहांपुर, मच्छगर, बहवलपुर, नरहावली, छांंयसा में जनसंवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सभी विभागों के जिला अधिकारी भी जनसंवाद कार्यक्रमों में मौजूद रहे, वहीं जनसंवाद कार्यक्रम में विधायक राजेश नागर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री के विशेष दूत के रूप में ग्रामवासियों की समस्याएं सुनीं।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि हरियाणा सरकार में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बिन खर्ची और बिन पर्ची से योग्य युवाओं को मैरिट पर सरकारी नौकरी मिल रही है। सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की निति चलाते हुए जन-कल्याणकारी कार्य कर रही है। ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली से घर बैठे लोगों को सरकारी योजनाओं की सुविधाएं मिल रही हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार अन्तोदय योजना के तहत गरीब परिवारों को सभी सरकारी जन-कल्याणकारी योजनाओं की सुविधाएं ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली के जरिये प्रदान कर रही है। समाज के अंतिम छोर के व्यक्तियों को सरकारी सुविधाओं को देने के लिए कारगर साबित हो रही है। गरीब परिवारों का केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये की धनराशि का फ्री में इलाज करवाया जा रहा है। वहीं हरियाणा सरकार द्वारा चिरायु हरियाणा योजना के तहत सामान्य वर्ग के परिवारों को भी पांच लाख रुपये की धनराशि तक प्रति परिवार प्रति वर्ष इलाज करवाया जा रहा है। प्रदेश में अब तक इसका लगभग 14 लाख परिवारों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने लोगों की भलाई के लिए आयुष्मान योजना का विस्तार करते हुए प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चिरायु योजना को क्रियांवित किया है। इसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजना का लाभ देना है।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की निति चलते हुए जन-कल्याणकारी कार्य कर रही है, जिससे आमजन को योजनाओं का त्वरित लाभ प्राप्त हो रहा है। केंद्र व प्रदेश की सरकार पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक को लाभ पहुंचकर अन्त्योदय का सपना साकार कर रही है।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जन-समस्याओं के समाधान के लिए गंभीरता से कार्य कर रहे हैं जिसके परिणामस्वरुप आज बिन पर्ची और खर्ची के योग्य युवाओं को मेरिट के आधार पर सरकारी नौकरियां मिल रही हैं। देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है।

तिगांव के विधायक राजेश नागर ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश के लोगों को मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ स्वास्थ्य व शिक्षा सहित बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कर्तसंकल्प है। इसी कड़ी में सरकार के नुमाइंदे जनता के बीच जाकर जनसंवाद कार्यक्रमों के जरिये लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

विधायक ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में अच्छी पहल की है। सकारत्मक सोच को क्रियान्वित करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व और कुशल मार्गदर्शन में सरकार के मंत्री, सांसदगण, विधायकगण प्रदेश के सभी गावों और शहरों के वार्डो में पहुंच कर वहां पर जनसंवाद कार्यक्रमों में उपस्थित लोगों की समस्याओं को सुन रहे है और मांगों और सुझावों को सांझे कर उनका मौके पर निवारण करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार प्रत्येक वर्ग की भलाई के लिए लगातार कार्य कर रही है और प्रदेश के लोगों को हर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कर्तसंकल्प है।

तिगांव के विधायक राजेश नागर ने जनसंवाद कार्यक्रमों की अध्यक्षता कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं तथा उपस्थित अधिकारीयों को समस्याओं के समाधान के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

जनसंवाद कार्यक्रम में बीजेपी नेता सुखबीर मलेरना, एमसीएफ के संयुक्त आयुक्त करन सिंह भगोरिया, एडीसी राजेश कुमार, तहसीलदार भुमिका लाम्बा, सरपंच अनिल रावत बहवलपुर, शीशराम अवाना, अमित भारद्वाज, कृष्ण पहलवान, दयानन्द नागर, पार्षद मोहन डागर, पूर्व सरपंच ग्राहम सिंह, श्री लौहरे सिंह, गजन सिंह, अनिल रावत, रोहित सोलंकी, सत्यप्रकाश, सरपंच लौली मान सिंह, मैम्बर चतर, चन्द्रपाल सिंह, भारतपाल, किशन, सैकेट्री विक्रम सिंह सहित गावों के वरिष्ठ नागरिक व अधिकारी तथा सम्मानित सरदारी उपस्थित रही।

Related posts

रमजान का पाक महीना आपसी भाईचारे और सौहार्द को बढ़ाता है: नवीन जयहिंद

Metro Plus

मिशन जागृति द्वारा कवि राहत इंदौरी की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया

Metro Plus

नए पाठ्यक्रमों की जरूरतों को ध्यान में रखकर होगा ढांचागत विकास: प्रो० दिनेश कुमार

Metro Plus