Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Dynasty International में जब नन्हे-मुन्ने बच्चों ने फैशन-शो के माध्यम से रंगों की छटा बिखेरी।

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 26 दिसंबर:
डायनेस्टी इंटरनेशनल विद्यालय ने प्रधानाचार्य नितिन वर्मा के दिशा-निर्देश पर बाल-बिहार के नन्हे फूलों का वार्षिकोत्सव आयोजित किया। उत्सव का प्रारंभ विद्यालय के चेयरमैन एवं कार्यक्रम के मुख्यातिथि आर.एस. वर्मा ने दीप प्रज्ज्वलन के माध्यम से किया। तत्पश्चात मुख्यातिथि महोदय को सम्मान स्वरूप बाल वृक्ष प्रदान किया गया। विद्यालय की उप-प्रधानाचार्य द्वारा वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया जिसमें नन्हे-मुन्हे की समस्त वार्षिक उपब्धियों का वर्णन किया गया। वार्षिकोत्सव का प्रारंभ गणेश वन्दना के माध्यम से हुआ।

कार्यक्रम में स्कूल के नन्हे पुष्पों और नन्हीं कलियों ने उत्सव में उत्साहपूर्वक भाग लिया। रंग-बिरंगे परिधानों में सजे नन्हे-मुन्ने विद्यार्थी बिल्कुल ऐसे प्रतीत हो रहे थे मानों वाटिका में विभिन्न रंगों के पुष्प खिले हों। उत्सव को छोटा भीम की प्रासंगिता के आधार पर प्रस्तुत किया गया जिसमे ढोलकपुर के छोटे भीम के साथ नन्हीं छुटकियों ने भी फैशन-शो के माध्यम से रंगों की छटा बिखेर दी।

इस उत्सव ने अपने आप में संपूर्ण भारत को एकता के सूत्र में पिरोने का अद्भूत कार्य किया है। होली, दाीपावली, ईद, क्रिसमस आदि सभी त्यौहारों से सम्बंधित रंगारंग कार्यक्रमों का जो समावेश यहां देखने को मिला, मानो संम्पूर्ण भारत की रंग मंच पर उतर आया हो।

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए मुख्यातिथि निर्देशिका महोदया, प्रधानाचार्य महोदय को धन्यवाद देते हुए राष्ट्रीय गान के साथ ही अत्यन्त गरिमामय तरीके से कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।


Related posts

उपायुक्त यशपाल ने नागरिकों से अंगदान करके आगे आने की अपील की

Metro Plus

जनहित सेवा संस्था ने फूलों के गुलदस्ता से नवनियुक्त ACP सैंट्रल का अभिनंदन किया

Metro Plus

हरियाणा में 19 से 21 दिसम्बर तक मनाया मनाया जाएगा गीता जयंती समारोह

Metro Plus