Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल में किया गया मदर्स-डे का आयोजन

मां को कभी अकेला न छोड़ें, मां भगवान हैं: शारदा मित्तल
Metro Plus के लिए Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 11 मई:
सैक्टर-23 स्थित द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल में मदर्स-डे एवं ओरिएंटेशन-डे पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कवियत्री शारदा मित्तल ने कहा कि मां को कभी अकेला न छोडें, मां भगवान हैं। शारदा मित्तल फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त राकेश आर्य की सासू मां भी हैं।

इस मौके पर शारदा मित्तल ने कहा कि मां एक ऐसी अनुभूति है जिसका कर्ज कभी भी चुकाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज का युग एक्सपोजर का है, ऐसे में महिलाओं को एक्सपोजर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं को लिखने पढऩे के महत्व को समझना चाहिए जिससे कि वह आने वाली पीढिय़ों को भी लिखा-पढ़ाकर एक योग्य नागरिक बना सकें।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन नवीन चौधरी ने सभी शिक्षकों का अभिभावकों के साथ परिचय करवाया। उन्होंने कहा कि हम द्रोणाचार्य स्कूल में सभी को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी देने का काम कर रहे हैं। इसलिए आज द्रोणाचार्य स्कूल की क्षेत्र में विशिष्ट पहचान है।

इस अवसर पर स्थानीय निवर्तमान पार्षद जयवीर खटाना ने भी स्कूल में व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि शिक्षा के मंदिरों को वह हर संभव मदद के लिए तैयार रहते हैं।

स्कूल की प्रिंसिपल डॉ० ममता शर्मा ने इस अवसर पर सभी का धन्यवाद कर मां को सदा ही सम्मान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि द्रोणाचार्य स्कूल के सभी शिक्षक बच्चों को मां के जैसा लाड दुलार देते हैं। साथ ही उन्हें उच्च गुणवत्तापरक शिक्षा देने के लिए भी कृत संकल्पित हैं। कार्यक्रम में बच्चों ने डांस, कविता, स्कीट आदि की प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया।

इस अवसर पर साइंस ऑफ हैप्पीनेस के संस्थापक डॉ० महेश बजाज, ज्योतिषाचार्य पं. वीके शास्त्री, शिक्षाविद आई.के. कोहली, कवियत्री प्रीति मिश्रा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।


Related posts

निकिता हत्याकांड को लेकर उपद्रव मचाने वाले 32 आरोपी सलाखों के पीछे, 3 कोरोना पॉजिटिव निकले।

Metro Plus

थैलेसीमियाग्रस्त बच्चों के लिए हुआ एक अनूठा कार्यक्रम? देखें कैसे?

Metro Plus

Haryana Transport Minister, Mr. Krishan Lal Panwar addressing a press conference at Chandigarh

Metro Plus