Metro Plus News
फरीदाबादरोटरीहरियाणा

मोतियाबिंद फ्री फरीदाबाद बनाने की शुरूआत करेगा लांयस क्लब इंटरनेशनल: एन.के. गुप्ता

लायंस क्लब सामाजिक कार्यो में अपनी भागेदारी बढ़-चढ़कर निभाएगा: आरके चिलाना
Metro Plus के लिए Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 29 जून:
लांयस इंटरनेशनल 321ए-1 के डिस्ट्रिक्ट गर्वनर लायन एन.के. गुप्ता ने कहा है कि लायंस क्लब फरीदाबाद में एक जुलाई से पौधा वितरण अभियान चलाकर प्रदूषणग्रस्त फरीदाबाद को ग्रीन फरीदाबाद बनाने के लिए युद्धस्तर पर कार्य करने जा रहा है। हजारों की संख्या में पौधे वितरण किए जाएंगे, लेकिन इसके साथ ही उनकी देखभाल के लिए भी लोगों को जागरूक करेंगे और पेड़-पौधों को सुरक्षित रखने का भी प्रयास करेंगे, केवल फरीदाबाद ही नहीं बल्कि सभी डिस्ट्रिक्ट में इस अभियान को चलाने जा रहे है। इसके साथ ही मोतियाबिंद फ्री फरीदाबाद बनाने की भी शुरूआत करेंगे। जिसे तीन साल में लांयस इंटरनेशनल 321ए-1 पूरा करने का लक्ष्य रखेगी। आस्ट्रेलिया के मेलबर्न से लांयस इंटरनेशनल 321ए-1 के डिस्ट्रिक्ट गर्वनर का पदभार संभालने के बाद फरीदाबाद लौटे लायन एन.के. गुप्ता यहां ओम स्वीट्स रेस्टोरेंट में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर उनके साथ पूर्व लायन आरके चिलाना मीडिया अध्यक्ष, लायन आरके गुप्ता मुख्य सचिव, लायन विनय गुप्ता कैबिनेट सचिव, लायन जयदीप कट्याल कैबिनेट कोषाध्यक्ष, लांयस आरके जगगी जिला समन्वयक, लायन पीसी वैश्य गर्वनर के सलाहकार, लायन सुनील अग्रवाल परियोजना निगरानी अध्यक्ष, लायन आईएस कटारिया जिला सह अध्यक्ष मधुमेह, लायन श्यामवीर भड़ाना आदि ने लायन एनके गुप्ता का फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। लायन एनके गुप्ता ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि 21 से 25 जून तक आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुए कार्यक्रम में वल्र्ड के 770 गर्वनर ने पद की शपथ ली। इंटरनेशनल प्रेसीडेंट भी चुने गए है। 210 देशों के गर्वनर यहां जमा हुए। आज करीब 47 हजार क्लब है, जोकि रजिस्टर्ड है, जिसमें 14 लाख मेंबर्स है जो की आपस में एक दूसरे की मदद करते है। मुख्य फोकस यह रहता है कि जरूरतमंद समाज को, देश को हम क्या दे सकते है, कैसे सेवा कर सकते है, उस पर काम करते है। गर्वनर को पूरे साल कौन से प्रोजेक्टों पर काम करना है, यह यूनाइटेड नेशन निर्णय करती है। उसमें हम किसी तरह का सहयोग कर सकते है, पूरे वल्र्ड की जो समस्या होती है, वह हमारे प्रोजेक्टों में शामिल होती है।

इस मौके पर लायन आरके चिलाना मीडिया अध्यक्ष ने कहा कि आज हमें बहुत खुशी हो रही है कि फरीदाबाद के हमारे साथी लायन एनके गुप्ता गर्वनर के पद पर सुशोभित हुए है, उनके नेतृत्व में पहले से भी ज्यादा काम करेंगे। उन्होंने बताया कि ओल्ड फरीदाबाद सैक्टर-19 आर्य समाज मंदिर के साथ लायंस भवन बना हुआ है, जहां रोजाना ओपीडी चलती है, जिसमें आंखों का इलाज मुफ्त होता है, डेंटल सेंटर चलता है, होम्योपैथिक सेंटर है, एनआईटी में हमारा भवन है, पलवल में हमारा भवन है, हम सभी आपस में ही पैसे जमा करके यह सारे काम करते है। हम दिखावा नहीं काम करते है। उन्होंने कहा कि क्लब पहले की तरह सामाजिक कार्यो में अपनी भागेदारी बढ़-चढ़कर निभाता रहेगा। उन्होंने पत्रकार वार्ता में आए सभी पत्रकारों का आभार जताते हुए कहा कि जिस प्रकार से वह पहले भी उनकी मुहिम को जन-जन तक पहुंचाते आए है, भविष्य में भी अपनी कलम के माध्यम से क्लब द्वारा किए गए कार्यो को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करेंगे।


Related posts

नरेंद्र मोदी बनेंगे पुनः प्रधानमंत्री, 73% लोगों की राय! देखिये, मैट्रो प्लस का एग्जिट पोल।

Metro Plus

GST Audit Awareness essential – J.P. Malhotra @ DLF Industries Associatiion

Metro Plus

सैक्टर-12 स्थित राज्य खेल परिसर में होने वाली मैराथन दौड़ में चार हजार लोगों ने लिया भाग

Metro Plus