Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

भगवान भोलेनाथ शीघ्र ही प्रसन्न होने वाले देवता हैं: राजेश नागर

Metro Plus के लिए Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 1 अगस्त :
तिगांव के भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज वापस लौट रहे कांवडियों का जोरदार स्वागत किया और उनका कुशलक्षेम जाना। नागर ने उनसे मार्ग की कठिनाइयों और उनके अनुभवों के बारे में बात की और उनके उज्जवल भविष्य के लिए भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना की।

इस मौके पर राजेश नागर ने बताया कि कल महाशिवरात्रि के अवसर पर वह अनेक जगहों पर जाकर भक्तों के साथ भगवान भोलेनाथ का गंगाजल से अभिषेक करेंगे और क्षेत्र में सुख शांति एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना करेंगे। नागर ने बताया कि भगवान भोलेनाथ शीघ्र ही प्रसन्न होने वाले देवता हैं। वह थोड़े ही प्रयास से भक्तों के भाव से प्रसन्न हो जाते हैं और समस्त प्रार्थनाओं को क्षण भर में पूर्ण कर देते हैं। नागर ने कहा कि हमारे क्षेत्र में हजारों कांवडिए हर वर्ष हरिद्वार एवं गोमुख जाते हैं और गंगाजल लाकर विभिन्न मंदिरों पर भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करते हैं। उन्होंने बताया कि सनातन परंपरा में भगवान भोलेनाथ का अभिषेक बहुत विशेष माना जाता है। शिवरात्रि के अवसर पर यह भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाला है।

इस अवसर पर राजेश नागर ने कहा कि भगवान भोलेनाथ की समस्त जगत पर इतनी करूणा है कि उन्होंने मां गंगा को धरती पर अवतरण लेने के लिए भी अपनी कृपा हमें प्रदान की। नागर ने कहा कि हमारे क्षेत्र में अनेक जगहों पर लगे कावड़ शिवरों में अच्छी व्यवस्था भोले कांवडिय़ों के लिए की गई है। जिसका उन्होंने जायजा लिया है, वहीं शिवरात्रि के अवसर पर 2 अगस्त को विभिन्न शिवालयों व अन्य मंदिरों पर कांवड़ लाने वाले व अन्य भक्तगण भगवान का पूजन, अर्चन एवं आराधना करेंगे। इस दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन को कड़े निर्देश दिए गए हैं।


Related posts

राष्ट्रीय कैडेट्स एंड जूनियर किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता एवं सीनियर राष्ट्रीय फेडरेशन कप में फरीदाबाद के 38 खिलाडिय़ों का चयन किया गया

Metro Plus

Fogaat School के खिलाड़ी कबड्डी में राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे स्थान पर

Metro Plus

फौगाट स्कूल के वार्षिकोत्सव में स्कूली बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुति: मेधावी छात्रों को दी गई साईकिल

Metro Plus