Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

तिरंगा यात्रा भारत की एकता और अखंडता का प्रतीक: कृष्णपाल गुर्जर

Metro Plus के लिए Naveen Gupta की रिपोर्ट।
बल्लभगढ़ News, 14 अगस्त:
बल्लभगढ़ विधानसभा में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। तिरंगा यात्रा में भारत सरकार के केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा प्रदेश के उद्योग वाणिज्य, श्रम, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले तथा चुनाव मंत्री मूल चंद शर्मा ने शिरकत की। यह तिरंगा यात्रा अंबेडकर चौक से शुरू की गई और तिरंगा यात्रा मैन बाजार बल्लभगढ़ से होते हुए सैक्टर-2 पहुंची जहां तिरंगा यात्रा का समापन किया गया।

केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने यात्रा पर कहा कि वीर शहीदों के सम्मान में सभी जगह तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा का महत्व आने वाली पीढियां को शहीदों की शहादत के बारे में जानकारी देना है ताकि उनको पता चल सके कि देश को आजाद करने में किन-किन वीर शहीदों ने बलिदान दिया है। तिरंगा यात्रा भारत की एकता और अखंडता का प्रतीक है। उन्होंने विपक्ष द्वारा बार-बार मांगे जा रहे हिसाब पर कहा कि जिनके खुद के खाते हैं खराब वह किसी से क्या हिसाब मांगेंगे। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता ने हिसाब दिया है और एनडीए की सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के चुनाव में हम अपने कार्यकाल का पाई-पाई हिसाब जनता के सामने देंगे और आगामी हरियाणा चुनाव में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हमारे देश के वीर सैनिकों ने इस देश की स्वतंत्रता व रक्षा के लिए बलिदान दिया। उन्हीं के सम्मान तथा श्रद्धांजलि के रूप में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है। तिरंगा यात्रा में सभी वर्ग के लोग हिस्सा ले रहे है इसी से देशभक्ति का जज्बा धिकायी देता है। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने घरों, कोठियों, दुकानों, प्रतिष्ठानों, फैक्ट्रियों सहित तमाम कार्यालयों पर आगामी 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज फहराकर देश के ज्ञात अज्ञात शहीदों जिन्होंने देश की आजादी में और देश की सुरक्षा के लिए अन्य युद्धों में शहादत दी है। उन्हें शत-शत श्रद्धांजलि देकर राष्ट्र का स्वतंत्रता दिवस मनाएं।


Related posts

महिलाओं संबंधित अपराधों के विरोध में युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, फूंका CM मनोहर लाल का पुतला

Metro Plus

Homerton Grammar स्कूल में 14 अक्टूबर को होगी स्वामी विवेकानन्द हॉमर्टन अकादमिक छात्रवृत्ति परीक्षा।

Metro Plus

क्लोरिनेशन के लिए हर ट्यूबवैल पर डोजर लगा होना जरूरी: भाटिया

Metro Plus