Metro Plus News
उद्योग जगतएजुकेशनफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

प्रयास संस्था में ध्वजारोहण कर प्रतिभावान बच्चों को किया गया सम्मानित।

Metro Plus के लिए Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad, 15 अगस्त:
प्रयास सोशल वेलफेaयर सोसाइटी (रजि.) द्वारा प्रयास भवन में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरभान शर्मा मुख्य अतिथि, सुभाष स्टेशनर्स के डॉयरेक्टर विवेक बंसल (कागज़ी) विशेष अतिथि और उद्योगपति राजीव गुप्ता विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद थे। समारोह में पहुंचने पर प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी के वर्किंग प्रेसिडेंट मंगतराम सिंगला और डॉयरेक्टर मधु गुप्ता द्वारा अतिथिगणों का स्वागत तिरंगा पगड़ी पहनाकर व पुष्प गुच्छ से किया गया।

सर्वप्रथम अतिथिगणों ने प्रयास संस्था के बच्चों द्वारा स्वयं बनाई गई पेंटिंग, चित्रकारी, कलाकृतियों आदि की प्रदर्शनी का अवलोकन कर उनकी कला की सराहना की। तत्पश्चात मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथिगणों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया। इसके बाद प्रयास वेलफेयर स्कूल के बच्चों द्वारा राष्ट्रगान गाया गया जोकि गांधीजी, मदर टेरेसा, फौजी, रानी लक्ष्मीबाई आदि का रूप धारण किए हुए थे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह के इस अवसर पर प्रयास के वर्किंग प्रेसिडेंट मंगतराम सिंगला और डॉयरेक्टर मधु गुप्ता ने अतिथियों और आगुंतकों सभी को प्रयास में चल रही गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि पंाच गरीब बच्चों की नि:शुल्क शिक्षा से संस्था के फाऊंडर चेयरमैन एम.एल. गुप्ता जी द्वारा लगाया गया प्रयास रूपी यह पौधा अब वटवृक्ष का रूप धारण कर चुका है। इस संस्था के माध्यम गरीब व जरूरततंद परिवार के बच्चों को फ्री शिक्षा और टेक्नीकल कोर्स कराएं जाते हैं। प्रयास संस्था शहर के गणमान्य और दानवीरों के सहयोग से चल रही है।

प्रयास वेलफेयर स्कूल के बच्चों ने स्वागत गान गाकर आये हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर प्रयास के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक गीतों पर हरियाणवी नृत्य, भजन इत्यादि की प्रस्तुति दी जिसका अतिथियों ने ख़ूब आनन्द उठाया। प्रयास वेलफेयर स्कूल के ही एक छात्र ने बहुत सुंदर देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया जिसकी आए हुए अतिथियों ने जमकर प्रशंसा की। समारोह का मंच संचालन निहारिका ने कुशलतापूर्वक से किया जबकि व्यवस्था खुशबु राणा ने संभाल रखी थी।

समारोह में मुख्य अतिथि वीरभान शर्मा ने अपने भाषण में प्रयास सोसाइटी की एक्टिविटीज/गतिविधियों को देख औा सुन मैनेजमेंट की प्रशंसा करते हुए भविष्य में प्रयास संस्था के लिए खुलकर योगदान देने का आश्वासन भी दिया। वहीं अतिथिगणों ने प्रयास संस्था के प्रतिभाशाली बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन भी किया।

इस अवसर पर संस्था के उपाध्यक्ष विनोद कुमार अग्रवाल, सचिव पवन गुप्ता, संयुक्त सचिव राजेश सिंघल, जीडी औल और राजकुमार लड्डा आदि संस्था के कार्यकारी सदस्य भी विशेष तौर पर उपस्थित थे। सोसाइटी के वर्किंग प्रेसिडेंट मंगतराम सिंगला ने अतिथिगणों को स्टॉल, पगड़ी व मोमेंटो भेंटकर उनका सम्मान किया। इस अवसर पर बच्चों को खाने के पैकेट भी बांटे गए।

कार्यक्रम के अंत मे प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी की गवर्निंग बॉडी के मेंबर जीडी औल ने अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान द्वारा किया गया।


Related posts

महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए सरकार को उचित कदम उठाने चाहिए: शारदा राठौर

Metro Plus

Time Equipment: 2020 में नई बुलंदियों व लक्ष्यों को हासिल करने का प्रयास करेंगे कर्मचारी: चिलाना

Metro Plus

विधायिका सीमा त्रिखा ने किया करोड़ों रूपए के विकास कार्यों का शिलान्यास

Metro Plus