Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

नए पुलिस कमिश्रर का अपराधियों को संदेश, अपराध के बारे में सोचने से पहले ही छोड़ दें फरीदाबाद

Metro Plus के लिए Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 17 अगस्त:
पुलिस अधिकारी ओमप्रकाश नरवाल भा.पु.से. ने आज फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त का पदभार संभाल लिया। कार्यालय में पहुंचने पर फरीदाबाद पुलिस द्वारा उनको गार्ड ऑफ ऑनर का सम्मान दिया तथा पुलिस पुलिस उपायुक्त, मुख्यालय अभिषेक जोरवाल ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेंद्र कुमार मीणा, पुलिस उपायुक्त सेंट्रल जसलीन कौर, पुलिस उपायुक्त एनआईटी कुलदीप सिंह, पुलिस उपायुक्त बल्लबगढ़ अनिल कुमार व पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक ऊषा सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे ।

विदित है कि हरियाणा सरकार द्वारा 16 अगस्त को पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के तबादला आदेश की सूची जारी की गई, जिसमें ओमप्रकाश नरवाल, भा0पु0से0 को फरीदाबाद का पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है। नव नियुक्त पुलिस आयुक्त स्वच्छ छवि के पुलिस अधिकरी है और उनको आमजन के कार्यों के लिए समर्पित पुलिस अधिकारी के तौर पर जाना जाता हैं। उनकी प्राथमिकता कानून व्यवस्था एवं शांति बनाये रखने तथा आमजन की पुलिस से सम्बंधित समस्यों का अविलम्ब निवारण करने की रही है। जोखिम व चुनौतिपूर्ण कार्यों में उन्होंने हमेशा सफलता पाई है।

नव नियुक्त पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल भा.पु.स. ने अपने कार्यकाल के दौरान अनेकों सराहनीय कार्य किए है। वे इससे पहले फरीदाबाद में संयुक्त पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात थे। उनके द्वारा हरियाणा पुलिस में बतौर कप्तान जिला फतेहबाद व जींद की कमान संभाली हुई है। इसके अतिरिक्त वे डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर, डीआईजी एडमिनिस्ट्रेशन जैसे महत्वपूर्ण पदो पर भी नियुक्त रहे है। ओमप्रकाश नरवाल भा.पु.से. का जन्म वर्ष 1968 में हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव कथूरा में हुआ था। बेहतरीन सर्विस के लिए वर्ष 2017 में उनको पुलिस मेडल से भी नवाजा गया है।

नव नियुक्त पुलिस आयुक्त की प्राथमिकता रहेगी कि फरीदाबाद की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाया जाएगा। महिला की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देकर आपराध पर अंकुश लगाया जाएगा। वरिष्ठ नागरिकों की शिकायतों का तुरंत निवारण किया जाएगा। अपराधियों व अपराधिक प्रवृति के लोगों पर विशेष नजर रहेगी। नशा मुक्त फरीदाबाद बनाने के लिए नशा तस्करों पर प्रहार करके सख्त कार्यवाही की जाएगी तथा नशा करने वाले लोगों को समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए सरकार द्वारा चलाएं जा रहे अभियनों को प्राथमिकता दी जाएगा। साथ ही पुलिस आयुक्त, ओम प्रकाश नरवाल भा.पु.से. का अपराधियों के लिए संदेश है कि वे अपराध के बारे में सोचने से पहले ही फरीदाबाद को छोड़ दे।


Related posts

राजेश नागर ने इस्कान मंदिर में पहुंचकर कृष्ण जन्माष्टमी मनाई

Metro Plus

फौगाट पब्लिक स्कूल में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा किया जा रहा है सांस्कृतिक कार्यशाला का आयोजन

Metro Plus

Kundan Green Valley स्कूल के संस्थापक शिवलाल शर्मा और लक्ष्मी देवी शर्मा की रस्म पगड़ी रविवार, 17 दिसम्बर को

Metro Plus