Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

फरीदाबाद पुलिस महिला विरूद्ध होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए क्या कर रही है? देखें!

Metro Plus के लिए Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 21 अगस्त:
ईआरवी डायल 112 तथा दुर्गा शक्ति की टीम ने महिला सुरक्षा की दिशा में किए जा रहे बेहतरीन प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए रात्रि के समय अपने गंतव्य तक पहुंचने में असमर्थ 12 महिलाओं को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाकर कानून व्यवस्था व महिला सुरक्षा सुदृढ़ करने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जुलाई माह में फरीदाबाद पुलिस की ईआरवी और दुर्गा शक्ति द्वारा महिला सुरक्षा के संबंध में सराहनीय कार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों द्वारा महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दुर्गा शक्ति तथा डायल 112 टीम को दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि यदि रात्रि के समय कोई भी महिला जिसे रात्रि के समय अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वाहन नहीं मिल रहा हो या किसी कारणवश वह परेशान हो रही है तो पुलिस टीम उसे सरकारी गाड़ी में बैठाकर सुरक्षित उसके गंतव्य तक पहुंचाकर आएगी। इसके लिए पुलिस की डायल 112 टीम सारी रात शहर में पेट्रोलिंग करती है ताकि कानून व्यवस्था तथा महिला सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

उक्त दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए पुलिस टीम ने इस संबंध में सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने बताया कि कुछ महिलाएं वाहन न मिलने के कारण रास्ते में परेशान नजर आती है, कुछ महिलाएं घर में झगड़ा होने के कारण बाहर निकल जाती हैं और रास्ते पर भटकती रहती हैं। कुछ महिलाएं फरीदाबाद से बाहर से रात के समय आती है और कोई बस या ऑटो की सुविधा होने के कारण बस स्टैंड या रेलवे स्टेशन पर असुरक्षित महसूस करती हैं। ऐसी महिलाओं को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाकर फरीदाबाद पुलिस द्वारा महिला सुरक्षा सुनिश्चित की जाती है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा महिला सुरक्षा के संबंध में प्रयास लगातार जारी रहेंगे और वह महिला विरूद्ध होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कार्य करती रहेगी।


Related posts

VSS ने बनवाए सरकारी स्कूल में 13 शौचालय, विपुल गोयल ने किया उद्वघाटन

Metro Plus

दिल्ली स्कॉलर्स इंटरनेशनल स्कूल लगाया गया कोविड-19 टीकाकरण शिविर

Metro Plus

एस०सी०एस०टी०एक्ट पर बोला केंद्र एस०सी०के फैसले ने देश को पहुंचाया नुकसान

Metro Plus