Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

चुनाव आचार संहिता की पालना के लिए किया गया टीमों का गठन, नेताओं द्वारा लगाए गए होर्डिंग हटाने शुरू!

नगर निगम ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर नेताओं द्वारा लगाए गए होर्डिंग हटाने शुरू किये!
मैट्रो प्लस के लिए नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 28 अगस्त:
केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा 16 अगस्त को हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तारीख की घोषणा होते ही पूरे हरियाणा में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है। साथ ही इसकी अनुपालना की सुनिश्चितता के लिए फरीदाबाद जिले के लिए नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त गौरव अंतिल को आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना के लिए नोडल ऑफिसर नियुक्त किया है। इसी के चलते गौरव अंतिल ने फरीदाबाद विधानसभा के अंर्तगत सभी 6 विधानसभा सीटों पर आदर्श चुनाव आचार संहिता को प्रभावी रूप से लागू कराने के लिए संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के लिए अधिकारियों की नियुक्ति की है।

नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त गौरव अंतिल ने बताया कि इस कड़ी में एचएसवीपी सेक्टरों में आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना हेतु एस्टेट आफिसर सिद्वार्थ दहिया और ग्रामीण क्षेत्र में अनुपालना हेतु डीडीपीओ प्रदीप कुमार को उप-नोडल ऑफिसर नियुक्त किया है। इसी के चलते सभी उप-नोडल अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होंगे कि जिले में अधिकारियों/उम्मीदवारों/राजनीतिक दलों/मीडिया आदि द्वारा आदर्श आचार संहिता (नगर निगम) के संबंध में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (ईसीआई) के सभी निर्देशों का पालन किया जा रहा है। नगर निगम के निर्देशों के उल्लंघन के संबंध में कोई भी सूचना प्राप्त होने पर पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी और नगर निगम फरीदाबाद के निर्देशों के उल्लंघन के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में रिपोर्ट संबंधित उप-नोडल अधिकारियों द्वारा संबंधित जेडटीओ को भेजी जाएगी।

बकौल नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त गौरव अंतिल आदर्श आचार संहिता की सही पालना सुनिश्चित हो, इसके लिए जैडटीओ कम जिला चुनाव अधिकारी फरीदाबाद विकास कन्हैया मोबाईल नंबर-9953541399 को समय पर संकलित रिपोर्ट भेजना सुनिश्चित करेंगे।

नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त गौरव अंतिल ने विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए एनआईटी-86 और बडख़ल-87 से एनआईटी जोन के संयुक्त आयुक्त जितेन्द्र कुमार गर्ग को सब-नोडल अधिकारी बनाया गया है और इनकी टीम में एसडीओ तोडफ़ोड़ सुरेन्द्र हुडा, जेई आरिफ हुसैन, हर्षवर्धन चपराना, बीडीपीओ दीपक शर्मा को शामिल किया गया है। इसके अलावा बल्लबगढ़ विधानसभा के लिए नगर निगम के संयुक्त आयुक्त करन सिंह भदौरिया को सब-नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है और इनकी टीम में एसडीओ विनोद, जेई करण रावत, बीडीपीओ पूजा शर्मा तैनात रहेंगे। वहीं पृथला विधानसभा के लिए नगर निगम की संयुक्त आयुक्त दिवजा को सब-नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है और इनकी टीम में एसडीओ विनोद, जेई गौतम भाटी, बीडीपीओ अजीत सिंह उपस्थित रहेंगे।

इसके अलावा फरीदाबाद विधानसभा-89 और तिगांव विधानसभा-90 के लिए नगर निगम ओल्ड जोन के संयुक्त आयुक्त सुमित को सब-नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है और इनकी टीम मे एसडीओ सुरेन्द्र हुडा, जेई बीर सिंह, प्रवीण बैंसला, बीडीपीओ अजीत सिंह शामिल रहेंगे। इसके अलावा एसडीओ विनोद सिंह एवं जेई अंकित गोयल सभी टीमों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे।

वहीं, इसी कड़ी में अतिरिक्त आयुक्त गौरव अंतिल के मुताबिक 16 से 28 अगस्त तक विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न राजनैतिक दलों के नेताओं द्वारा बिना परमिशन सार्वजनिक, पब्लिक और सरकारी संपत्तियों पर लगाए गए राजनैतिक प्रचार-प्रसार सामग्री को हटाना शुरू कर दिया गया है। इसी कड़ी में दीवारों वाली पेंटिंग वाले 1781, पोस्टर 6496, बैनर-5145 और आचार संहिता का उल्लंघन करने वाली 11,569 अन्य सामग्रियों को संबंंधित टीमों द्वारा हटाया गया है।


Related posts

भाजपा छोड़ महिलाओं ने थामा आप का दामन

Metro Plus

मौसम के बिगड़ते हालातों के मद्देनजऱ किसी भी आपात स्तिथि से निपटने के लिये बिजली विभाग ने अपने कर्मियों को जारी किये दिशा निर्देश

Metro Plus

खुशियां बांटने से दोगुनी होती हैं: रोहित जैन

Metro Plus