Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

विधायक बनने के लिए पहले दिन कोई भी नहीं आया नामांकन भरने, अधिकारी खाली बैठे रहे।

Metro Plus के लिए Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 5 सितंबर:
हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन पत्र भरने के लिए आज 5 सितंबर को पहला दिन था लेकिन विधायक बनने के लिए किसी भी पार्टी या निर्दलीय उम्मीदवार ने आज अपना नामांकन नहीं भरा जिसके चलते पूरे जिले के सभी 6 रिटर्निंग अधिकारी हाथ पर हाथ धरे खाली बैठे रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि वीरवार को नामांकन के पहले दिन पृथला विधानसभा-85, एनआईटी विधानसभा-86, बडख़ल विधानसभा-87, बल्लभगढ़ विधानसभा-88, फरीदाबाद विधानसभा-89 और तिगांव विधानसभा-90 में कोई भी नामांकन नहीं आया। किसी भी प्रत्याशी ने कोई नामांकन दाखिल नहीं किया।

विधानसभा आम चुनाव-2024 को लेकर जिले की सभी छ: विधानसभाओं के लिए आज वीरवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह के कहा कि अधिसूचना जारी करने के साथ ही आम चुनाव के लिए नामांकन का कार्य भी शुरू हो गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायत के अनुसार हरियाणा प्रदेश के फरीदाबाद जिले की छ: विधानसभाओं के लिए आज 5 सितम्बर को अधिसूचना जारी की जा रही है। भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार जारी की गई अधिसूचना के प्रारूप-1 में निर्वाचन की सूचना की एक-एक प्रति हिंदी व अंग्रेजी में आम जनता को सूचना के लिए व्यापक प्रचार करने के निर्देश दिए हैं।

अधिसूचना के अनुसार फरीदाबाद-10 लोकसभा क्षेत्र का सदस्य निर्वाचित होना है। इसके तहत प्रत्याशी निर्देशन पत्र रिटर्निंग अधिकारी-सहायक रिटर्निंग अधिकारी को 5 सितम्बर से 12 सितंबर तक अवकाश के दिन को छोड़कर सभी छ: विधानसभाओं के लिए निर्धारित स्थानों पर, पृथला-85 के लिए नामांकन पत्र सेक्टर-12 हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी कार्यालय में, एनआइटी-86 के नामांकन के लिए लघु सचिवालय की पहली मंजिल पर स्थित कोर्ट रूम कमरा नंबर 108 में, बडख़ल-87 के लिए एनआईटी नंबर-1 बडख़ल एसडीएम कार्यालय मेंए 88.बल्लभगढ़ के नामांकन उपमंडलीय कार्यालय परिसर बल्लभगढ़ एसडीएम कार्यालय, बल्लभगढ़ के लिए कमरा नंबर-3 में, फरीदाबाद-89 के नामांकन के लिए सेक्टर-12 लघु सचिवालय एसडीएम कार्यालय कमरा नंबर-201 में और तिगांव विधानसभा के नामांकन के लिए लघु सचिवालय की चौथी मंजिल पर कमरा नंबर-410 में प्रात: 11:00 बजे से 3:00 बजे तक दिए जा सकते हैं।

फरीदाबाद में नामांकन पत्र समीक्षा 13 सितंबर को होगी। नामांकन वापस लेने की सूचना या तो अभ्यार्थी द्वारा या उसके किसी प्रस्थापक द्वारा या उसके निर्वाचन अभ्यार्थी द्वारा जो भी अभ्यार्थी द्वारा लिखित में प्राधिकृत किया गया है, वह रिटर्निंग अधिकारी-सहायक रिटर्निंग अधिकारी उसके कार्यालय में 16 सितंबर, 2024 को दोपहर 3:00 बजे तक दे सकते हैं। निर्वाचन लड़े जाने की दिशा में 5 अक्टूबर 2024 को प्रातरू 7:00 बजे से सायं 6:00 बजे के बीच मतदान होगा।


Related posts

राजस्थान एसोसिएशन का नि:शुल्क चिकित्सा शिविर 15 को

Metro Plus

बनवारीलाल सावित्री बाई चैरिटेबल ट्रस्ट ने किए जरूरतमंद छात्रों को स्वेटर वितरित

Metro Plus

महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष बनने पर अंजू गुप्ता को BJP नेता टिप्परचंद शर्मा ने बधाई दी।

Metro Plus