Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

भाजपा सरकार 2 लाख युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची के देगी सरकारी नौकरियां: मुख्यमंत्री नायब सैनी

8 अक्टूबर को तिगांव विधानसभा में कमल का फूल खिलाकर हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने का काम करें: राजेश नागर
Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
तिगांव/फरीदाबाद, 25 सितंबर:
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फरीदाबाद तिंगांव से भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर के समर्थन में नॉन-स्टॉप विकास, भाजपा पर विश्वास जनआशीर्वाद रैली की। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि भाजपा ने विकास का जो रोडमैप तैयार किया है उसे 8 अक्टूबर के बाद संकल्प के साथ पूरा किया जाएगा। भाजपा 2 लाख युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची के योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी देगी। नायब सैनी ने कहा कि 56 दिन के कार्यकाल में मैने ऐतिहासिक 126 निर्णय जनहित में लिए हैं। पूर्व सीएम हुड्डा पर निशाना साधते हुए सीएम सैनी ने कहा कि हुड्डा साहब बोलते हैं कि नायब सैनी सिर्फ घोषणाएं कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हुड्डा साहब मैं गरीब पिछड़े परिवार का बेटा हूं, किस गति से चलना है यह मुझे मालूम है और मेरा विजन भी स्पष्ट है। हमारी सरकार जो भी निर्णय लेती है उसे धरातल पर लागू करती है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 अक्टूबर को लोकतंत्र का महापर्व है, सभी लोग इस पर्व में हिस्सा लेकर 8 अक्टूबर को तिगांव विधानसभा में कमल का फूल खिलाकर हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने का काम करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार मिशन मोड़ पर काम करती है। पिछले 10 वर्षों में हमारी डबल इंजन की सरकार ने जबरदस्त कार्य किए हैं। सड़कें, इंफ्रास्ट्रक्चर, हर घर पानी पहुंचाया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि तीज पर्व पर प्रदेश की बहनों ने मुझे जींद बुलाया था। जींद में मैनें बहनों से 500 रूपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया और हमने हर घर गृहणी योजना बनाकर बहनों को 500 रूपये में सिलेंडर देने का काम किया जो एक अगस्त से शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत गरीब लोगों को 30 गज प्लॉट देने का निर्णय हमारी सरकार ने लिया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार अभी तक 15 हजार 630 लोगों को 30-30 गज के प्लॉट दे चुकी है। 8 अक्टूबर के बाद जो भी पात्र व्यक्ति होगा उन्हें प्लॉट दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब परिवारों के बिजली के बिल को जीरो करने की योजना के तहत भाजपा सरकार ने 1 लाख 80 हजार से कम आय वाले परिवारों की छतों पर दो किलोवाट का सौलर पैनल लगाने की योजना शुरू की है जिसका सारा खर्चा सरकार उठाएगी। हमारी सरकार ने दो किलोवाट तक बिजली खर्च करने पर सरचार्ज माफ करने का काम भी किया है।
8 तारीख के बाद महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 2100 रूपये:-
अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए सीएम सैनी ने कहा कि एक लाख से कम आय वाले परिवारों को हमने हैप्पी कार्ड दिया है। अब गरीब व्यक्ति 1000 किलोमीटर तक फ्री में यात्रा कर सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र में बहनों को लाडो लक्ष्मी योजना के तहत हर माह 2100 रूपये देने की गारंटी दी है जिसे 8 तारीख के बाद शुरू कर दिया जाएगा।
10 जिलों में स्थापित की जाएंगी आईएमटी:-
मुख्यमंत्री ने कहा कि आईएमटी खरखौदा की तर्ज पर हरियाणा के 10 जिलों में आईएमटी स्थापित की जाएगी। हर आईएमटी में स्थानीय 50 हजार युवाओं को नौकरियां मिलेंगी। सरकार ने आयुष्मान और चिरायु कार्ड का भी विस्तार किया है। अब गरीब व्यक्ति10 लाख रूपये तक का नि:शुल्क इलाज करा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में डायलिसिस कराने की सुविधाएं भी उपलब्ध करा दी जाएंगी।
एससी और बीसी समाज के छात्रों को छात्रवृत्ति देगी सरकार:-
मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में हरियाणा के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में 5 लाख नए मकान बनाकर गरीब लोगों को देंगे। हर जिला में एक ओलंपिक नर्सरी खोली जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्निवीरों को लेकर कांग्रेस दुष्प्रचार फैला रही है। हमारी सरकार अग्निवीरों को प्राथमिकता के आधार पर सरकारी नौकरी देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि एससी और बीसी समाज के बच्चें जो मेडिकल, इंजीनियरिंग किसी भी कॉलेज में पढ़ते हैं उन्हें छात्रवृत्ति दी जाएगी।

इस मौके पर नरेन्द्र गुप्ता, सीमा त्रिखा, भाजपा वरिष्ठ नेता अशोक तंवर, जिला अध्यक्ष राज कुमार वोहरा, रूप सिंह नागर, सुधीर नागर, जिला प्रभारी जिला चुनाव सह-प्रभारी विनोद कटियार, जिला महामंत्री सुरेन्द्र जांगड़ा, मनोज वशिष्ठ, विधानसभा संयोजक अमित भरद्वाज, लोकसभा निगरानी समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश रेक्सवाल, जिला उपाध्यक्ष अनिल नागर, भारती भाकुनी, जिला सचिव लाल मिश्रा, पार्षद रवि भडाना, अजय बैसला, मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र यादव, विवेक मिश्रा, राकेश शर्मा, महिला मोर्चा अध्यक्षा राज बाला सरदाना, विनोद गुप्ता, आशा रानी, मंडल और मोर्चों के पदाधिकारी, भाजपा कार्यकर्ता, कॉलोनी और गांवों के मौजिज लोग आदि उपस्थित रहे।


Related posts

No Helmet, No Petrol, पुलिस आयुक्त ने दिए निर्देश

Metro Plus

DAV शताब्दी कॉलेज के छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

Metro Plus

उदघाटन उड़ान से अयोध्या पहुंचे विहिप और पंजाब-अग्रवाल समाज के पदाधिकारियों का हुआ भव्य स्वागत

Metro Plus