Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

प्रदेश में सबसे पहले जीते आफताब, हरियाणा बनने के बाद नूंह से रचा इतिहास

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 8 अक्टूबर:
नूंह से तीसरी बार और लगातार दूसरी बार कांग्रेस के विधायक निर्वाचित होने के बाद चौ० आफताब अहमद ने एक नया इतिहास रच दिया है। एक तरफ नूंह की सीट हरियाणा में सबसे पहले कांग्रेस की झोली में गई जहां आफताब अहमद ने जाकिर हुसैन के पुत्र इनेलो बीएसपी के संयुक्त प्रत्याशी ताहिर हुसैन को 46963 से करारी शिकस्त दी। वहीं बीजेपी प्रत्याशी राज्य खेल मंत्री संजय सिंह अपनी जमानत भी कांग्रेस प्रत्याशी के सामने नहीं बचा पाए।

कांग्रेस के आफताब अहमद ने हरियाणा प्रदेश का गठन होने के बाद से पहली बार लगातार नूंह से दो बार विधायक बनकर इतिहास रच दिया है। 2019 और अब 2024 में उन्होंने ये रिकॉर्ड कायम किया है।

दिलचस्प रिकार्ड ये भी बना है कि आफताब अहमद ने यासीन खां परिवार की तीन पीढिय़ों को विधानसभा चुनावों में अब हरा दिया है। 2009 में कांग्रेस टिकट पर आफताब अहमद ने यासीन खां के बेटे हामिद हुसैन को नूंह विधानसभा चुनाव में हराया और जमानत जप्त कराई तो 2019 में उनके पौते जाकिर हुसैन को हराया था, वहीं अब उनके पड़ पौते ताहिर हुसैन को भी 46963 से हराकर एक अनोखा रिकार्ड बना दिया है।

फोन पर बातचीत के दौरान विधायक आफताब अहमद ने कहा कि वो नूंह सहित इलाके के सभी मतदाताओं का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने कांग्रेस को ऐतिहासिक जनादेश दिया है। भले ही प्रदेश में कांग्रेस पार्टी उम्मीदों के अनुरूप सीट न जीत सकी हो लेकिन नूंह मेवात के लोगों ने कांग्रेस को समर्थन और वोट देने में कोई कंजूसी नहीं की है। हथीन सहित नूंह की तीनों सीट कांग्रेस ने बड़े अंतर से जीती हैं और हममें व हमारे नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया है। आफताब अहमद ने कहा कि जिस उम्मीद से लोगों ने उन्हें व अन्य कांग्रेस प्रत्याशियों को वोट दी हैं उससे भी अधिक ऊर्जा से वो यहां के लोगों के हितों की रक्षा करने का काम करेंगे। उन्होंने विशेष रूप से सभी मतदाताओं के साथ-साथ अपने समर्थकों, सुभचिंतकों, साथियों का आभार जताया है और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का आश्वासन दिया।

पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने नूंह के नतीजों पर बोलते हुए कहा कि सभी मतदाताओं के प्यार को चुकाना आसान नहीं है, चुनाव व्यक्तिगत रूप से नूंह जिले के लिए ऐतिहासिक रहा, तीनों विधायक फिर से चुनकर विधानसभा जा रहे हैं, हथीन में भी मतदाताओं ने कांग्रेस को बड़ा जनादेश दिया है, जिसके लिए वो पूरे इलाके के लोगों का धन्यवाद करते हैं।


Related posts

हार्डवेयर चौक पर मैट्रो प्लस की खबर के बाद तोडफ़ोड़

Metro Plus

सेनफोर्ट प्ले स्कूल में मनाया गया स्पोर्टस-डे

Metro Plus

ऑपरेशन स्माइल के तहत SHO नवीन पाराशर व मिसिंग पर्सन हेल्पलाइन की टीम ने गुमशुदा 8 वर्षीय बच्चे को उसके परिवार से मिलाया।

Metro Plus