Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

वाईएमसीए फरीदाबाद की कबड्डी टीम ने पदक जीतकर किया विश्वविद्यालय का नाम रोशन

महेश गुप्ता
फरीदाबाद, 24 नवंबर:
वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय फरीदाबाद की कबड्डी टीम ने राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर दो अलग-अलग प्रतियोगिताओं में शानदान प्रदर्शन करते हुए विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है।
वाईएमसीए विश्वविद्यालय की कबड्डी टीम ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (काशी हिन्दू विश्वविद्यालय) वाराणसी, उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता 2014 की कबड्डी प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया है। इसी प्रकार टीम ने एक्लो इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नॉलोजी फरीदाबाद द्वारा आयोजित अंतर कॉलेज प्रतियोगिता में भी रजत पदक हासिल किया है।
विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० दिनेश कुमार तथा कुल सचिव डॉ० तिलक राज ने रजत पदक विजेता टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है। कुलपति ने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद व अन्य रचनात्मक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि खेल जीवन का एक अभिन्न अंग है और प्रत्येक विद्यार्थी को किसी न किसी खेल से अवश्य जुडऩा चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय खिलाडिय़ों को अच्छी खेल सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने विद्यार्थियों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल गतिविधियों में भागीदारी बढ़ाने के लिए भी प्रेरित किया।
डीन स्टूडेंट वेल्फेयर प्रो० एस के अग्रवाल ने खिलाडिय़ों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय होने के बावजूद खेलों में विद्यार्थियों की भागीदारी काफी मायने रखती है क्योंकि अधिकतर विद्यार्थी तकनीकी पृृष्ठ-भूमि से संबंध रखते है।
विश्वविद्यालय के खेल अधिकारी डॉ० भास्कर नागर ने बताया कि इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न शिक्षण संस्थानों की लगभग 8 टीमों ने हिस्सा लिया और वाईएमसीए विश्वविद्यालय की कबड्डी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। टीम ने सेमिफाइनल में काशी आईटीए बनारस को हराया जबकि फाइनल मुकाबले में वाईएमसीए विश्वविद्यालय तथा एनआईटी राउरकेला के बीच-बीच कांटे का मुकाबला रहा और टाई रहा जिसमें एनआईटी राउरकेला एक अंक से विजयी रही।
राष्ट्रीय प्रतियोगिता की रजत पदक विजेता टीम के सदस्यों में कपिल, मोहित रोहित, मोहित, सुहाग, अमित, अश्विनी, प्रेम, संजय, मंजीत, शिवम, अमित एवं दिनेश शामिल रहे जबकि अंतर कॉलेज रजत पदक विजेता टीम के सदस्यों में कपिल, संजय, प्रेम, मोहित अत्री, विशाल, अंशुल, प्रवीण, अमित, विशाल यादव, शिव, परीक्षित तथा अश्विनी शामिल रहें।

Related posts

Rotary Club Mid Town ने की आईसीआरए स्कूल में बच्चों को किताबें वितरित

Metro Plus

गणेश महोत्सव के अवसर सांई भजन का आयोजन

Metro Plus

ब्रेन स्ट्रोक आज एक जानलेवा बीमारी बन चुकी है: डॉ० रोहित गुप्ता

Metro Plus