Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादहरियाणा

रॉयलिका आहूजा को किया राज्यपाल ने सम्मानित

शहर का नाम गौरवान्नित कर रही है रॉयलिका आहूजा
प्रदीप महापात्रा
फरीदाबाद, 27 नवंबर:
रॉयलिका आहूजा, यह वह नाम है जो आज शहर के प्रतिभावान बच्चों की लिस्ट में शुमार हो चुका है। मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा रॉयलिका आहूजा ने मात्र 7 साल की उम्र में जिस तरह से अलग-अलग क्षेत्रों में अपना एक मुकाम हासिल किया है, वह काबिलेतारिफ है। विभिन्न खूबियों से ओत-प्रोत सर्वगुण सम्पन्न बालिका रॉयलिका आहूजा ने सिर्फ साढ़े तीन साल की उम्र में जब अपनी पहली पंक्ति मंच पर बोली तब उसे प्रथम पुरस्कार मिला। और पुरस्कारों का यह सिलसिला तब से अब तक चल रहा है। चाहे वह नृत्य का मैदान हो या फिर खेल-कूद, स्केटिंग, पेटिंग, डेक्लमेशन, पोयम रैसिसेई, लिखावट का हर क्षेत्र में रॉयलिका बेशुमार पुरस्कारों की हकदार रही है। पढ़ाई लिखाई में भी वह बहुत आगे है।
हाल ही में हिसार में आयोजित हुई राज्यस्तरीय फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर रॉयलिका आहूजा ने ना सिर्फ अपने माता-पिता एवं स्कूल का बल्कि पूरे फरीदाबाद जिले का नाम रोशन किया। जिसके चलते हरियाणा के महामहिम राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने भी उन्हें 14 नवंबर को बाल दिवस पर सम्मानित किया। ध्यान रहे कि रॉयलिका आहूजा बाल भवन में हुई जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिये चुनी गई थी।
यहां यह बात भी काबिलेगौर है कि इस हर पन मौलाह बच्चे की खास बात यह है कि पिछले वर्ष सन् 2014 में भी जिला स्तरीय एवं राज्यस्तरीय फेंसी डे्रस प्रतियोगिता में रॉयलिका को कप्तान सिंह सोलंकी द्वारा सम्मानित किया गया था।
लगातार दो वर्ष इस प्रतिभाशाली बालिका का आश्चर्यजनक प्रदर्शन रहा है। इस बार सन् 2015 में इसने कल्चर बनकर एकता व इंसानियत का संदेश दिया। उसकी स्पीच व अभिव्यक्ति देखकर सभी दंग रह गए। इतनी छोटी उम्र में उसकी आवाज में जोश व सहज भाषा का प्रयोग वास्तव में सराहनीय है। हर क्षेत्र में रूचि रखने वाली प्रतिभाशाली रॉयलिका वास्तव में फरीदाबाद का गौरव है और हम आशा करते है कि वह एक दिन अपनी प्रतिभा व तीव्रता से अपने देश का नाम भी रोशन करेगी।
20151123031548

Related posts

Chief Minister, Mr. Manohar Lal paying floral tributes to former Deputy Chief Minister, Haryana Dr. Mangal Sen on his birth anniversary

Metro Plus

बजट को लेकर क्या कहा मानव रचना के चांसलर डॉ० प्रशांत भल्ला ने? देखें!

Metro Plus

जनहित सेवा संस्था व Manav Rachna डेंटल अस्पताल के सहयोग से नि:शुल्क शिविर का आयोजन किया गया

Metro Plus