Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

सैक्टर-15 की मार्किट में फ्री वाई-फाई की सुविधा

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 1 जनवरी:
विधायक विपुल गोयल ने डिजिटल इण्डिया की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए आज सैक्टर-15 की मार्केट में फ्री वाई.फाई सुविधा का शुभारम्भ किया ओर लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूरे हरियाणा प्रदेश में फ्री वाई.फाई सेवा की शुरूआत करने वाला फरीदाबाद पहला जिला है। जोकि मान्नीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच डिजीटल इण्डिया की शुरूआत की ओर एक कदम आगे बढ़ाया है ।
गोयल ने कहा कि सैक्टर-15 की मार्किट में इस सुविधा का लाभ यहां के लगभग 300 दुकानदार ओर प्रतिदिन आने वाले 20 हजार से ज्यादा लोगों को होगा तथा आस-पास पढऩे आने वाला युवा वर्ग भी इन्टरनेट के माध्यम से अपनी पढ़ाई ओर मनोरंजन कर पाएगे।
गोयल ने बताया कि फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने में जनता का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने सन् सोल्युशन आईटी कम्पनी द्वारा प्रदान की गई फ्री वाई.फाई सुविधा के लिए आभार प्रकट करते हुए कहा कि आपके सहयोग से काफी लोगों को फायदा मिलेगा ओर स्मार्ट सिटी की तरफ आज फरीदाबाद अग्रसर है जिसमें सभी का योगदान जरूरी है। साथ ही कहा कि जल्दी ही फरीदाबाद पूरे हरियाणा के मानचित्र पर अपनी खोई हुई पहचान प्राप्त करेगा ।
इससे पहले स्थानीय दुकानदारों ने गोयल का फूल-मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया ओर कहा कि ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि कोई सुविधा फ्री में मिल रही हो जोकि आज हर किसी की जरूरत बन गई है। उन्होंने विधायक को इस सुविधा के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि इस सुविधा से सभी दुकानदारों को भी काफी फायदा होगा। उनके ग्राहकों में वृद्वि होगी । फ्री वाई.फाई की सुविधा प्रदान करने वाले सन् सोल्युशन आईटी कम्पनी के मालिक नरेन्द्र यादव से बातचित करने पर उन्होंने कहा कि विधायक विपुल गोयल के विचारों से प्रेरित होकर इस सुविधा को जनता तक पहुंचाने का काम किया है। इसका सारा श्रेय विधायक को जाता है। यादव ने बताया कि पूरी मार्किट में 14 वाई.फाई बैंड लगाए हुए हैं जोकि मार्किट से 100 मीटर के दायरे मे काम करेंगे ओर अभी हाल ही में 2 दिन से इसको ट्रॉयल करने के लिए शुरू किया हुआ था। जोकि सुबह 11 बजे से 2 बजे तक ओर सांय 4 बजे से रात 10 बजे तक कार्य करेगा जल्द ही इसे 24 घन्टे के लिए शुरू कर दिया जायेगा। इस मौके पर मार्केट एसोसिएशन के प्रधान मनोहर पुनयानी श्यामलाल गोयल मण्डल अध्यक्ष देव प्रकाश जैन, हरपाल चौधरी, बिजेन्द्र नेहरा, छत्रपाल एडवोकेट, एचके बत्रा, परफेक्ट ब्रेड, आलोक कुमार, संजीव सहगल, विरेन्द्र चंदा, रमेश मदान, देवेन्द्र सिंह, उमेश कोचर, नितिन कालरा, राकेश बत्रा, हेमन्त कुमार, राकेश मौर्य तथा अन्य वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे ।
2

Related posts

विश्व एड्स दिवस पर एडवांस्ड इंस्टीट्यूट में किया गया पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

Metro Plus

D.C. Model स्कूल ने अभूतपूर्व सफलता के शिखर को छू लिया

Metro Plus

राज्यपाल ने अनिता शर्मा को किया महिला कल्याण के कार्यों के लिए सम्मानित

Metro Plus