Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादराजनीतिरोटरीहरियाणा

रोटरी संस्कार के सहयोग से आयोजित कम्प्यूटर प्रशिक्षुओं को उपायुक्त ने दिए प्रमाण-पत्र

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 23 जनवरी: आज के युग में कम्प्यूटर प्रशिक्षण जैसा व्यावहारिक ज्ञान हासिल करके ही कोई भी व्यक्ति अपने जीवन में सशक्तिकरण, रोजगार, उज्जवल भविष्य तथा स्वावलम्बन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर सकता है। यह उद्गार जिला रैडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त चन्द्रशेखर ने आज यहां स्थानीय सैक्टर-14 स्थित नशामुक्ति केन्द्र परिसर में सोसायटी द्वारा रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद संस्कार के सहयोग से आयोजित कम्प्यूटर प्रशिक्षुओं के प्रमाण-पत्र वितरण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए प्रकट किए।
श्री चन्द्रशेखर ने ग्राम झाड़सेंतली व सीकरी के कुल 100 प्रशिक्षुओं को प्रमाण-पत्र वितरित किए। उन्हें यह 45 दिवसीय कम्प्यूटर प्रशिक्षण सोसायटी द्वारा रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद संस्कार के सहयोग से संचालित किए जा रहे चलते-फिरते कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र रूपी वाहन ई-विद्यावाहिनी बस के माध्यम से इसके प्रभारी संजय कामरा की देखरेख में कुशल प्रशिक्षुओं द्वारा 20-20 के बैच में दिया गया है ।
इस मौके पर उपायुक्त ने मुख्यमंत्री राहत कोष से जिला रैडक्रास सोसायटी के माध्यम से जिला के एक कैंसर पीडि़त व्यक्ति रामबीर को उपचार के लिए आर्थिक सहायतार्थ 50 हजार रूपये की राशि का चैक भी भेंट किया।
श्री चन्द्रशेखर ने कहा कि आज के युग में बच्चों के लिए शिक्षा के साथ-साथ कम्प्यूटर की बेसिक जानकारी का ज्ञान होना भी अत्यन्त जरूरी है। सोसायटी द्वारा रोटरी संस्था के सहयोग से समाज के गरीब व साधनहीन वर्ग के बच्चों को नि:शुल्क प्रशिक्षण देने की मुहिम को शुरू करना अत्यन्त सराहनीय कार्य है। उन्होंने प्रशिक्षुओं का आह्वान किया कि वे अपने इस प्रशिक्षण के बल पर अपना भविष्य संवारने का प्रयास करें तो उन्हें निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी।
सोसायटी के सचिव डीआर शर्मा ने उपायुक्त का स्वागत व्यक्त करते हुए सोसायटी द्वारा संचालित की जा रही अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।
रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद संस्कार के प्रधान गोपाल कुकरेजा ने उपायुक्त का आभार व्यक्त करते हुए अपने विचार रखे। इसी संस्था के संस्थापक सदस्य एवं जिला रैडक्रास सोसायटी की कार्यकारिणी समिति के सदस्य एवं जाने-माने गीतकार व कवि दिनेश रघुवंशी ने कार्यक्रम का मंच संचालन करते हुए संस्था की गतिविधियों पर प्रकाश डाला।
समारोह में सोसायटी के सहसचिव बी.बी. कथूरिया, गौरव आर करण, पुरूषोत्तम सैनी व जतिन शर्मा, समाजसेवी डॉ. कुलदीप जयसिंह, सोसायटी के वाईस पैटर्न विरेन्द्र गौड़, चेतना फाउन्डेशन के अध्यक्ष एसडी शर्मा, महाबीर इन्टरनैशनल संस्था के उपप्रधान एएस पटवा, रोटरी संस्कार के पूर्व प्रधान दिवेश गुप्ता व अरिहन्त जैन, सदस्य प्रशांत गोयल, संदीप गोयल, विनिता कुकरेजा, रजनी अद्लक्खा, कोमल, छाया, निरंजना शर्मा, एफआईए के सचिव कर्नल शैलेन्द्र कपूर, भारत विकास परिषद के अशोक गोयल, सोसायटी के आजीवन सदस्य दर्शन भाटिया व देवेन्द्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी रामकुमार फलसवाल, सहायक सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी तिलक बिधूड़ी तथा ग्राम सीकरी व झाड़सेंतली स्थित राजकीय विद्यालयों के प्राचार्यों के अलावा कई अन्य समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी, जिला के सम्बन्धित अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।0120160123054219

20160123054219 (1)

20160123054219 (2)

20160123054219 (3)

20160123054219 (4)


Related posts

महाराज तरूण सागर की वाणी ने लोगों को नवजीवन प्रदान करने का कार्य किया: रामबिलास शर्मा

Metro Plus

भारत विकास परिषद् ने महिला सुरक्षा एवं बेटी बचाओ अभियान के तहत विशाल संकल्प रैली का आयोजन किया

Metro Plus

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने पौधारोपण कर लोगों को तीज त्यौहार की दी शुभकामनाएं

Metro Plus