Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

विद्यासागर इंटरनेलशनल स्कूल के छात्रों ने सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में फेस पेंटिंग में बाजी मारी

प्रतियोगिता में प्रियांशु और निशान को प्रथम स्थान मिला जबकि प्रीती त्यागी और विधि ने दूसरा सांत्वना पुरस्कार किया
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 2 फरवरी: हरियाणा के फरीदाबाद में सोमवार से सूरजकुंड क्राफ्ट मेले की शुरुआत हो गई। सूरजकुंड मेला हस्तशिल्प कला के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय पहचान रखता है और देश विदेश के हजारों शिल्पकार मेले में हिस्सा लेते हैं। मेले में इस बार नवोदित राज्य तेलंगाना थीम स्टेट है। 15 फरवरी तक चलने वाले मेले में इस बार 864 स्टॉल लगे हैं, जहां देश-विदेश से आए कलाकार अपनी कला की नुमाइश करेंगे।
यह सम्मान का विषय है कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल जो शिक्षा के क्षेत्र के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी अपनी एक अलग पहचान रखता है, के विद्यार्थियों ने मेले में फेस पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। यह स्कूल प्रशासन की दूरदर्शी सोच और कठिन श्रम का ही नतीजा है कि स्कूल के विद्यार्थी केवल शिक्षा में ही नहीं बल्कि खेलों एवं अन्य करियर विकल्पों में भी अपनी एक अलग पहचान बना रहे हैं और कोई भी मौका ऐसा नहीं बचता नहीं स्कूल के विद्यार्थी अपनी उपस्थिति दर्ज न कराएं। इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सूरजकुण्ड हस्तशिल्प मेले में आयोजित फेश पेन्टिग में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। इस मौके पर स्कूल के बच्चों ने विभिन्न आकृतियों को फेश पेटिंग के माध्यम से दर्शाया जिसे काफी सराहना मिली। प्रतियोगिता में प्रियांशु और निशान को प्रथम स्थान मिला जबकि प्रीती त्यागी और विधि ने सांत्वना पुरस्कार किया।
स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने बताया कि सूरजकुण्ड हस्तशिल्प मेला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बना चुका है और इस मेले में स्कूल की भागीदारी फरीदाबाद के लिए भी गौरव की बात है। उन्होंने जानकारी उपलब्ध करवाते हुए बताया कि इसके साथ ही स्कूल के विद्यार्थी आगामी 4 फरवरी को ड्राईंग एवं फोक डांस प्रतियोगिता एवं 9 फरवरी को रंगोली प्रतियोगिता में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे और हमें पूर्ण विश्वास है कि स्कूल के अनुभवी शिक्षकों द्वारा बच्चों में वह प्रतिभा प्रोत्साहित की गई है जिससे हमारा स्कूल अवश्य ही इन प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेगा।
श्री यादव ने कहा कि विद्यासागर इन्टरनेशनल स्कूल का मुख्य ध्येय शिक्षा के साथ-साथ बच्चों में छुपी अन्य कलाओं और प्रतिभाओं को उजागर करना भी है ताकि इसके लिए वे बच्चों को हरसंभव मंच उपलब्ध कराने की कोशिश करते हैं और करते रहेंगे ताकि बच्चे पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें और सिर्फ शिक्षा में ही नहीं बल्कि खेल, कला, संस्कृति आदि क्षेत्रों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। इससे न केवल बच्चों की प्रतिभा का विकास होगा बल्कि देश और प्रदेश को भी सम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्कूल के विद्यार्थी फरीदाबाद सहित फरीदाबाद से बाहर आयोजित होने वाली कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर अपना, स्कूल व फरीदाबाद का नाम रोशन करते है।IMG-20160202-WA0006IMG-20160202-WA0005

Related posts

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि कांग्रेस बलिदान दिवस के रूप में मनाएगी: लखन सिंगला

Metro Plus

लूट व धांधली का अड्डा बने हरियाणा कर्मचारी चयन बोर्ड को बर्खास्त कर चेयरमैन व सदस्यों के खिलाफ दर्ज हो FIR: सुरजेवाला

Metro Plus

DHBVN के JE सहित तीन कर्मचारी विजिलेंस द्वारा रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार।

Metro Plus