Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

जो शिक्षा समाज को बांटे ऐसी शिक्षा देने वालों को बदल देना चाहिये: अशोक अग्रवाल

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 6 मार्च: ऑल इंडिया पैरेन्टस एसोसिएशन (आईपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ एडवोकेट अशोक अग्रवाल ने कहा है कि जो शिक्षा समाज को दो वर्गों में बांटे उस शिक्षा को और ऐसी शिक्षा देने वालों को बदल देना चाहिये। यह बदलाव उन जन-प्रतिनिधिओं के द्वारा संभव नहीं है जो शिक्षा के व्यवसायीकरण को बढ़ावा दे रहे हैं। यह बदलाव सिर्फ छात्र व अभिभावकों को एक जुट करके ही किया जा सकता है। इसके लिये पूरे देश में एक जन-आंदोलन चलाने की जरूरत है। श्री अग्रवाल ने यह बातें हरियाणा अभिभावक एकता मंच की सैक्टर-10 स्थित मानव भवन में आयोजित बैठक में कही। उन्होंने आगे कहा की राष्ट्रीय स्तर पर जन-आंदोलन चलाने व केन्द्र सरकार द्वारा बनाई जा रही नई शिक्षा नीति में शिक्षा के व्यवसायीकरण को रोकने व सरकारी स्कूलों को केन्द्रीय विद्यालय की तर्ज पर संचालित करने की कार्य योजना बनाने पर ड्राफ्ट बनाने को लेकर 19 व 20 मार्च को दिल्ली में सभी राज्यों के छात्र अभिभावक संगठनों व प्रमुख शिक्षाविदों का एक सेमीनार आयोजित किया जा रहा है। ऑल इंडिया पैरेन्टस एसोसिएशन (आइपा) व हरियाणा अभिभावक एकता मंच के संयुक्त प्रयास से आयोजित इस सेमिनार में 16 राज्यों के छात्र अभिभावक संगठनों के प्रतिनिधि व प्रमुख शिक्षाविद भाग लेंगे।
बैठक में मंच के प्रदेश अध्यक्ष ओपी शर्मा, प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा, आईपा दिल्ली के पदाधिकारी कैलाश जैन, सुरेन्द्र चौहान, सलोनिका राय, राजकुमार व फरीदाबाद जिला कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट शिव कुमार जोशी, जिला कमेटी गुडग़ांव के सचिव एडवोकेट रामफल जांगड़ा, करनाल जिला कमेटी के श्री नरूला व नवीन सहित मंच के अन्य पदाधिकारी आईडी शर्मा, पंकज पाराशर, अनिल कुमार, अंशुल भाटिया, निमित अग्रवाल, सुरेन्द्र अधलखा, ओमवीर सिंह, अजय सिंह, पंडित प्रीतम वत्स, सुरेन्द्र शर्मा, नरेन्द्र मुन्जाल आदि ने भाग लेकर अपने विचार प्रकट करते हुये कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर ऐसा प्रयास होना चाहिये कि निजी स्कूलों में जारी लूटखसोट व मनमानी पर पूरी तरह से रोक लगे और सरकारी स्कूलों की दशा में केन्द्रीय विद्यालयों की तरह सुधार हो।
ओपी शर्मा व कैलाश शर्मा ने अपने संबोधन में श्री अग्रवाल द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विशय पर सराहनीय कार्य करने पर उनकी प्रशंसा करते हुये कहा कि दिल्ली में 19 व 20 तररीख को आयोजित होने वाले सेमिनार में हरियाणा के प्रत्येक जिले के मंच के प्रदाधिकारी बढ़-चढ़कर भाग लेंगे और इसे सफल बनाने में पूरा सहयोग प्रदान करेंगे।

DSCN2886

DSCN2871


Related posts

भारत विकास परिषद ने किया बाल संस्कार शिविर का आयोजन।

Metro Plus

वैष्णोदेवी मंदिर में पहले दिन मां शैलपुत्री की भव्य पूजा अर्चना

Metro Plus

वार्ड नंबर-14-रोनिका चौधरी को निगम चुनावों में हारता देख चौधरी ने चंदर भाटिया का सहारा

Metro Plus