Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

एडवांस्ड इंस्टीट्यूट में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया

मैट्रो प्लस
पलवल, 24 मई (नवीन गुप्ता): एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन औरंगाबाद में आज ”बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर एक अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसमें वृन्दावन से आई आईओपी पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज के इतिहास विभाग की अध्यक्षा डॉ० श्रीमती लक्ष्मी गौतम ने संस्थान के छात्र-छात्राओं को संबोधित किया तथा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाये जा रहे अभियान बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय को विस्तार से छात्र-छात्राओं के सम्मुख रखा। कार्यक्रम में संस्थान के चेयनमैन विनय गुप्ता, निदेशक प्रो० आरएस चौधरी एआईई की प्राचार्या डॉ० श्रीमती लक्ष्मी शर्मा विशिष्ट अतिथियों के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरूआत विद्या की अधिष्ठात्री देवी सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन के साथ की गई।
डॉ० लक्ष्मी गौतम ने संस्थान के छात्र-छात्राओं को कनक धारा फाउंडेशन वृन्दावन से भी अवगत कराया जिसके अन्तर्गत वंचित बालकों की शिक्षा, महिला सुरक्षा, लावारिस महिलाओं के दाह संस्कार, शरीर अंग दान एवं विधवा महिला कल्याण संबंधी कार्यक्रम चलाये जाते हैं। डॉ० गौतम ने संस्थान के छात्र-छात्राओं को बेटियों के मां के गर्भ से लेकर उनकी सामाजिक सुरक्षा तक के मुद्दों से अवगत कराया तथा महिला सशक्त्तिकरण के विभिन्न पहलुओं पर खुलकर अपने विचार रखे।
संस्थान की प्राचार्या डॉ० लक्ष्मी शर्मा ने डॉ० लक्ष्मी गौतम का संस्थान में प्रधारने पर धन्यवाद व्यक्त किया तथा उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा की साथ ही संस्थान के छात्र-छात्राओं को महिला कल्याण संबधी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिये प्रेरित किया।
इस अवसर पर संस्थान के डीएड एवं बीएड के छात्र-छात्राओं सहित समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाऐं उपस्थित थे।

unnamed (3)

DSC00675

 

unnamed (4)


Related posts

फरीदाबाद में अब कोविड-19 का रिकवरी रेट 98.9 प्रतिशत तक पहुंचा: यशपाल यादव

Metro Plus

रोटरी क्लब फरीदाबाद सैंट्रल ने रक्तदान शिविर का आयोजन कर 58 युनिट रक्त एकत्र किए

Metro Plus

बच्चों को शिक्षित करने का कार्य समाज की जिम्मेदारी है: एचएस मलिक

Metro Plus