Metro Plus News
राजनीतिहरियाणा

सोनिया अग्रवाल ने बेटी बचाओ-बेटी पढाओ मुहिम को लेकर लोगों को किया जागृत

बेटियों से होता है एक सभ्य समाज का निर्माण: सोनिया अग्रवाल
प्रदेश के कोने-कोने में जाकर महिलाओं को कर रही है जागृत
मैट्रो प्लस
सोनीपत, 8 अगस्त (नवीन गुप्ता/देशपाल सौरोत):भाजपा की प्रदेश स्तरीय वरिष्ठ महिला नेत्री सुश्री सोनिया अग्रवाल खरखौंदा ने कहा है कि एक बेटी ही समाज को सजाने और संवारने का काम करती है। बेटी बगैर किसी भी समाज का विकास संभव नही है। उन्होंने कहा कि अगर बेटियों को पैदा होने ही नहीं दिया जायेगा तो हम अपना व अपने समाज का भविष्य खतरे में डाल रहे हैं क्योंकि एक बेटी ही घर को सजाती व संवारती है और बगैर बेटी के अच्छे समाज की कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढाओं अभियान को सफल बनाने के लिए आहन करते हुए कहा कि घर से समाज व समाज से देश का विकास होता है इसलिए बेटियों को खूब आगे बढ़ाओ। भाजपा नेत्री सोनिया अग्रवाल बेटी बचाओ-बेटी पढाओ मुहिम के तहत लोगों को जागृत कर रहीं थी।
भाजपा की वरिष्ठ महिला नेत्री सोनिया अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बेटी बचाओ-बेटी पढाओ योजना खूब रंग ला रही है जिसके चलते आज हरियाणा प्रदेश में बेटी को मान देने के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नारे को सफल बनाने के लिए सरकार द्वारा पूरी तरह से फोकस किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले गांवों में बेटियों के जन्म पर परिवार में खुशियां नहीं मनाई जाती थीं। क्योंकि उस समय लडकियों को घर से बाहर नहीं निकलने दिया जाता था और ना ही दूसरे क्षेत्रों में उनकों काम करने का मौका मिलता था, लेकिन अब समय बदल रहा है। आज बेटियां पढ रही है और आगे भी बढ़ रही है।ं वहीं बेटियों के जन्म पर भी लोगों को भोज दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बेटियों को पढ़ाने व आगे बढ़ाने के लिए कई अलग-अलग प्रकार की योजनाएं चला रखी है। उन्होंने कहा कि तकनीकी के क्षेत्र में भी लड़कियां अपना नाम रोशन कर रही है। उन्होंने कल्पना चावला का उदाहरण देते हुए कहा कि गांवों में पैदा होने वाली लड़कियों में भी प्रतिभा की कमी नही होती बस जरूरत है तो उन्हें उत्साहित कर जागृत करने की।
सुश्री सोनिया अग्रवाल ने नारी शक्तिकरण पर बोलते हुए कहा कि दो वर्ष के शासनकाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने देश व प्रदेश में नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया है तथा नारी को सशक्त बनाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी जा रही है। जबकि विपक्षी कांग्रेस व दूसरे दलों ने पूर्व में महिलाओं के हित की बात कर उन्हें केवल मात्र वोट रूपी मशीन ही समझकर इस्तेमाल करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि हर्ष का विषय है कि आज देश में 3 महिला फाईटर प्लेन की पायलट हैं जो महिलाओं के लिए जोश व जज्बे की प्रेरणा बन गई हैं। उन्होंने हरियाणा प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए महिला पुलिस थाना व बसों में 15 सीट महिलाओं के लिए रिजर्व करने के निर्णय पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का भी आभार व्यक्त किया है।


Related posts

पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों से बात कर उनका हौंसला बढ़ाया।

Metro Plus

वर्तमान समय उद्योग जगत के लिये अपनी छवि को और अधिक बेहतर बनाने का है: डा० अमिया चंद्रा

Metro Plus

7th DLF Business Summit 2018 organized by DLF Industries Association in conjunction with AGM

Metro Plus