Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

तनाव को अलविदा कहना है तो ब्रह्माकुमारीज के अलविदा शिविर में लें हिस्सा

ब्रह्माकुमारीज की ओर से 13 से 24 अक्टूबर तक मेट्रो गार्डन में होगा 12 मेडिटेशन दिवसीय शिविर
मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 12 अक्टूबर (नवीन गुप्ता): नीलम बाटा रोड़ स्थित ब्रह्माकुमारीज केंद्र द्वारा 12 दिवसीय मेडिटेशन योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में लोगों को तनाव मुक्त रहने के तरीके सिखाए जाएंगे और उन्हें इनकी प्रेक्टिस भी करवाई जाएगी। शिविर में इंदौर से आईं बहन बीके पूनम ट्रेनिंग देंगी। यह शिविर 13 से 24 अक्टूबर तक मैट्रो गार्डन में आयोजित होगा।
गौरतलब रहे कि बीके पूनम बहन मात्र सात वर्ष की उम्र से ब्रह्माकुमारीज से जुड़ी हैं और गत 17 वर्षों से देशभर में अलविदा तनाव शिविरों का आयोजन कर रही हैं। इन शिविरों में लोगों को विभिन्न कारणों से आने वाले तनाव से मुक्ति के उपाय सिखाए जाते हैं और उन्हें करने के साथ साथ होमवर्क भी दिया जाता है। जिससे व्यक्ति सीखने के साथ साथ उन उपायों को अपने जीवन में उतारता भी है। इस शिविर में रोज करीब तीन से पांच हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।
बीके पूनम बहन ने बताया कि लोगों को अलग-अलग तरह के तनाव होते हैं। उनका तनाव बढ़ता जाता है और वह दवाइयों का सहारा लेते हैं लेकिन उनका असर अंशकालिक होता है। वहीं अध्यात्म के योग से इन तनावों पर पूरी तरह से काबू पाया जा सकता है।
शिविरों में अलग-अलग दिनों पर खुशियों का उत्सव, परिवर्तन महोत्सव,आनन्द उत्सव, विश्व सदभावना दौड़, अलौकिक जन्मोत्सव, महाविजय उत्सव आदि का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह शिविर सुबह 6.30 बजे शुरू होगा और आठ बजे संपन्न होगा।IMG-20161012-WA0035


Related posts

मल्होत्रा ने कहा, उद्योगोंं में 75 प्रतिशत आरक्षण से नाकारात्मक प्रभाव पड़ेगा!

Metro Plus

Rotary Club of Faridabad Cosmopolitan ने किया हैल्थ चैक-अप कैंप का आयोजन

Metro Plus

लूट की वारदात को देने वाली नौकरानी व उसके प्रेमी को क्राइम ब्रांच ने मात्र 48 घंटों में किया गिरफ्तार।

Metro Plus