Metro Plus News
फरीदाबाद

ब्रहमाकुमारी के अलविदा तनाव शिविर में पूनम बहन ने बताएं तनाव मुक्ति के उपाय

तनाव मुक्ति के लिए खुशी से बड़ी कोई खुराक नही : बीके पूनम
मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 14 अक्टूबर (नवीन गुप्ता): आज हर कोई भाग रहा है, कहां के लिए भाग रहा है उसे यह नहीं पता। बस वह बिना लक्ष्य के ही भाग रहा हैै। तो मानव की इस दौड़ ने उसके जीवन की खुशी ही छीन ली है। उसे नहीं मालूम कि वह इस संसार में क्यों आया है उसे कहां जाना है।
ब्रहमाकुमारी पूनम बहन ने अलविदा तनाव शिविर के दूसरे दिन साधकों को खुश रहने के नुस्खे बताते हुए कहा कि हमें यह अमूल्य जीवन एक लक्ष्य के साथ जीना चाहिए क्योंकि जो लोग एक मकसद के साथ जीते है वह अधिक समय तक जीवित रहते है। इस अवसर पर पूनम बहन ने सभी से गुब्बारें उड़वाते हुए खुशियों का उत्सव मनाया। उन्होंने कहा कि अगर आप इन गुब्बारों की तरह जीवन में हल्कापन महसूस करोगे तो हर परेशानी से ऊपर अपने को पाओंगे।
ब्रहमाकुमारी पूनम बहन ने कहा कि जीवन को हर दिन खुशियों का उत्सव मनाना चाहिए क्योंकि खुशी से बड़ी कोई खुराक नही है। खुश रहने के नुस्खे बताते हुए तनाव मुक्ति विशेषज्ञा पूनम बहन कहती है कि खुश रहने के लिए सदैव वर्तमान में जीएं। गीता में भी वर्तमान के महत्व को बताते है और यह सभी कि जो बीत गया उसका कुछ नहीं हो सकता और जो समय आने वाला है उसके बारें में भी कहा नही जा सकता। इसलिए वर्तमान पर ही विश्वास किया जा सकता है और उसका ही सही उपयोग किया जा सकता है।IMG_7039


Related posts

आमजन 25 रूपये की सहयोग राशि देकर ले सकेंगे राष्ट्रीय ध्वज: जितेन्द्र यादव

Metro Plus

मॉडर्न दिल्ली पब्लिक स्कूल में हुआ छात्र पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह

Metro Plus

संतोष अग्रवाल ऑल इंडिया Inter विश्वविद्यालय कराटे प्रतियोगिता के लिए आब्जर्वर नियुक्त

Metro Plus