Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

भारतीय धर्म और संस्कृति के पुरोधा गुरू नानक देव: अमन गोयल

मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 14 नवम्बर (जस्प्रीत कौर): सैक्टर-7 स्थित श्री गुरू सिंह सभा, गुरूद्वारा में सिखों के प्रथम धर्म गुरू गुरूनानक देव जी का प्रकाशोत्सव बड़े ही धूम-धाम से मनाया गया। गुरुद्वारा सिंह सभा द्वारा नगर कीर्तन का आयोजन किया गया। नगर कीर्तन में मौजूद संगत के समक्ष कई प्रकार के पकवान परोसे गए। नगर कीर्तन में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने भाग लिया तथा प्रभु का गुणगान किया।
इस अवसर पर युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने गुरूद्वारा में शिरकत की और शीश झुकाकर प्रभु का गुणगान किया। युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने बताया कि गुरुनानक देव एक महापुरुष व महान धर्म प्रवर्तक थे। जिन्होंने विश्व से सांसारिक अज्ञानता को दूर कर आध्यात्मिक शक्ति को आत्मसात् करने हेतु प्रेरित किया। गुरूनानक देव जी बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि थे। उन्होंने अपने ज्ञान के बल पर विश्व को एक नई दिशा प्रदान की। आज विश्व को शांति और प्रगति के मार्ग पर अग्रसर होने के लिए गुरूनानक देव की शिक्षाओं का अनुशरण करना चाहिए। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने गुरूद्वारा में गुरू के पाठ का लाभ उठाया। गुरू पाठ के उपरांत गुरूद्वारा में लंगर का आयोजन किया गया। लंगर में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।
इस मौके पर गुरूद्वारा प्रधान सुखदेव सिंह, भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, गुरमीत सिंह पुरी व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौके पर मौजूद थे।

Vipul Goel 2


Related posts

कोरोना के मद्देनजर IMA फरीदाबाद ने सिविल सर्जन डॉ. विनय गुप्ता को दिए 175 पल्स ऑक्सीमीटर

Metro Plus

भ्रष्टाचार का बवंडर, एसडीएम आफिस के अंदर

Metro Plus

सरस्वती ग्लोबल स्कूल में जाने अच्छे अभिवावक बनने के टिप्स जाने माने विशेषज्ञों द्वारा।

Metro Plus