Metro Plus News
दिल्ली

एसिड अटैक सरवाइवर्स को सरकारी नौकरी देगी डीएसएलएसए

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
दिल्ली, 4 फरवरी: दिल्ली स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी (डीएसएलएसए)में एसिड अटैक सरवाइवर्स को एलडीसी (एलडीसी) के पद पर नौकरी दी जाएगी। दिल्ली हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस एवं डीएसएलएसए की पैटर्न चीफ जस्टिस जी रोहिणी ने एसिड अटैक सरवाइवर्स के रिहैबिटेशन और उन्हें रोजगार देने के लिए दिल्ली स्टेट लीगल सर्विस एथोरिटी में एलडीसी के पद पर नौकरी देने के आदेश जारी कर दिए हैं।
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने एसिड अटैक सरवाइवर्स को नौकरी देने के निर्णय पर खुशी जाहिर करते हुए डीएसएलएसए के मेम्बर सेक्रेटरी का धन्यवाद दिया है। स्वाति मालिवाल ने बताया कि डालसा को एसिड अटैक सरवाइवर्स की लिस्ट भेज दी गई है और इसके अलावा दिल्ली पुलिस को एक पत्र लिखा गया है और उनसे भी एसिड अटैक सरवाइवर्स की अपडेटड लिस्ट मांगी गई है ताकि सभी एसिड अटैक सरवाइवर्स की लिस्ट डीएसएलएसए पहुंच जाए।
दरअसल एसिड अटैक सरवाइवर्स को आत्मनिर्भर बनाने के लिए दिल्ली महिला आयोग पिछले डेढ़ साल से लगातार प्रयास कर रहा है। स्वाति मालिवाल ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष का पद संभालते ही दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों को पत्र लिखकर एसिड अटैक सरवाइवर्स को नौकरी देने की मांग की थी। इसके बाद दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास डिपार्टमेंट ने एसिड अटैक सरवाइवर्स को दिल्ली सरकार में नौकरी देने के लिए सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट को नोडल एजेंसी बनाकर इस ओर काम करने के लिए कहा था।
उनका पत्र प्राप्त होने के बाद दिल्ली सरकार के दिल्ली स्टेट लीगल सर्विस एथोरिटी ने एसिड अटैक सरवाइवर्स को अपने यहां एलडीसी के पद पर नौकरी देने का फैसला लिया ह। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल का कहना है कि यह निर्णय एक उदाहरण पेश करेगा और उन्हें उम्मीद है कि देश के दूसरे राज्य भी एसिड अटैक सरवाइवर्स को नौकरी देकर उन्हें आत्म निर्भर बनाने में मदद करेंगे।


Related posts

दिल्ली के मुख्यमंत्री सीसीटीवी कैमरे लगाने के बजाए टीवी कैमरे पर ध्यान दे रहे है: महेश गिरी

Metro Plus

जानिए, अमरावती में कहां-कैसे बनने जा रही है विश्वस्तरीय नॉलेज सिटी

Metro Plus

बलात्कारी बाबा राम रहीम को 10 साल की सज़ा, कोर्ट में फूटफूट कर रोया बलात्कारी

Metro Plus