Metro Plus News
दिल्लीफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

सीएम योगी का ऐलान पंचायतों के खाते अब नहीं होंगे सीज सभी जिलों में बराबर कि बिजली मिलेगी

मैट्रो प्लस से ईशिका भाटिया की रिपोर्ट
उत्तर प्रदेश/फरीदाबाद, 24 अप्रै्ल: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में वीआईपी राज को खत्म किया। उन्होंने लालबत्ती संस्कृति को खत्म कर दिया तो इसी के साथ योगी ने कहा कि बिजली मिलेगी तो सभी जिलों को मिलेगी और साथ ही सभी ट्रांसफार्मरों के लिए हम जल्द ही हेल्पलाइन नंबर जारी करेंगे। योगी ने बाताया कि 15 जून तक यूपी की सभी सड़कें गढ्ढा मुक्त होंगी।
इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिजली सुधार के लिए कार्यक्रम में तेजी लाएंगे। लोगों को सुविधाऐं देने पर जोर दे रहे हैं। योगी ने कहा कि हम बीमारियों को दूर करने में और स्वच्छता के काम में जनता को भी हमारा साथ देना होगा। योगी ने कहा कि स्वच्छता के लिए केंद्र सरकार भी पैसा दे रही है। ग्राम पंचायत इन पैसों का इस्तेमाल करेें।
इस मोके पर योगी ने यह ऐलान किया कि हम लोग हर गरीब की झोपड़ी तक बिजली पहुंचाएंगे। उन्होंनें बताया कि पीएम ने भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ अभियान छेड़ा। अब सभी ग्राम पंचायत को इसमें मदद करनी चाहिए हर ग्राम पंचायत को कैशलेस काम करना चाहिए। इससे घूस मांगने की घटना में कमी आएगी और इसी के साथ ही हम आधुनिकता के साथ जुड़ेंगे।
योगी ने बताया कि पीएम मोदी गरीबों की बात करते हैं यह हमारे लिए अच्छा अवसर है कि हमारे देश का पीएम सिर्फ गांव और गरीबों के विकास की बात करता है। योगी ने कहा कि यूपी के 59 हजार गांवों को इसमें मदद करनी चाहिए और योगी बोले कि गांवों पर पीएम मोदी की कृपा तो रहेगी ही हमें भी इसके लिए काम करना होगा।
इस अवसर पर योगी ने कहा कि गांवों में साक्षरताए गरीबी और स्वच्छता के लिए काम करना जरूरी है और अब कोई भी व्यक्ति खातों को सीज नहीं करेगा। योगी बोले गांव के पंचपरमेश्वर को इस बारे में ध्यान देना होगा कि अब लंबे समय तक खातों को बंद नहीं रखा जाएगा और आपको अपने गांव का विकास करना होगा।
इस मौके पर योगी ने कहा कि हमें 2018 के लक्ष्य को ध्यान में रखकर बिजली चोरी को रोकना होगा होगा। उन्होंने कहा कि अब नई सरकार आने के बाद आपको कोई भी प्रताड़ित नहीं करेगा और योगी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी 71 जिलों को पूर्ण बिजली मिलेगी और अगर बिजली की चोरी रुकेगी तो सभी ग्रामीण इलाकों में भी 24 घंटे बिजलीपहुंचेगी।


Related posts

कृष्णपाल गुर्जर ने पलवल-अलीगढ़ ईएमयू को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

Metro Plus

China, the Partner Nation for Surajkund Mela-2016: Dr. Sumita Misra

Metro Plus

बिट्टू टिक्की वाले @ BTW की मिठाईयों में छापेमारी में देखो कॉंकरॉच मिला या कुछ और?

Metro Plus