Metro Plus News
फरीदाबादरोटरी

रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट के प्रधान तरूण गुप्ता का इंस्टालेशन समारोह धूम-धाम से सम्पन्न

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद,17 जुलाई: रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ईस्ट का इंस्टालेशन समारोह होटल डिलाईट ग्रेंड में धूम-धाम से मनाया गया। इस समारोह में सीए तरुण गुप्ता की प्रेजीडेंटशिप में नई टीम का गठन किया गया। रोटरी के डिस्ट्रिक गवर्नर रवि चौधरी कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के रूप में मौजूद थे जबकि डीजीई विनय भाटिया ने गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर कार्यक्रम में शिरकत की। क्लब के पैट्रन के.सी. लखानी ने समारोह की अध्यक्षता की। समारोह में क्लब के पुराने प्रेजीडेंट गुलशन नारंग ने क्लब चार्टर नए प्रेजीडेंट तरुण गुप्ता को सौंपा। तरुण गुप्ता ने अपने ऐड्रेस में एकदम क्लीर विजन पेश किया।
इस अवसर पर क्लब के नए प्रधान तरूण गुप्ता ने कहा कि इस साल का उनका सपना उनके स्वर्ग प्रोजेक्ट को 5 गांवों में कामयाब करना है जिसमें कि हेल्थ, सीनियर सिटिजन क्लब, महिलाओं एवं लड़कियों के लिए सिलाई केन्द्र, लड़कियों के लिए लाइब्रेरी, सरकारी स्कूल को हैप्पी स्कूल बनाना जैसे काम हैं। श्री गुप्ता ने ये भी बताया की एफआईए के साथ मिलकर वे एक स्किल डवलपमेंट सेंटर एफआईए के प्रांगण में लगाया जायेगा। इसकी लागत करीब 50-60 लाख रूपये आएगी। इसके अलावा तरुण गुप्ता ने क्लब के पुराने चल रहे कामों जैसे कि भाटिया सेवक समाज के साथ मिलकर फ्री आई ऑपरेशन कैम्प लगाना, ताऊ देवीलाल ओल्ड एज होम को मदद करना, प्रयास संस्था के अंदर ब्यूटिशियन कोर्स चलाना जैसे प्रॉजेक्ट्स को भी आगे लेकर चलने की बात कही। उनका कहना था कि उन्हें क्लब स्ट्रेंथिंग, ह्यूमैनिटेरीयन प्रोजेक्ट्स लगाना और ज्यादा से ज्यादा पब्लिक इमेज बनाना जैसे तीन मन्त्र रोटरी इंटनेशनल ने दिये है जिन तीनों पर उन्होंने अमल करने का संकल्प लिया है ।
इस अवसर पर डीजी रवि चौधरी ने क्लब कैलेंडर की लांचिंग करते हुए कहा कि क्लब के हर मेम्बर को अधिकार है कि वे प्रेजीडेंट एंड टीम से एक-एक पैसे का हिसाब मांगे और जो प्रोजेक्ट कमिट किए है उनको पूरा करने की बात करे। उन्होंने तरुण गुप्ता के क्लीयर विजन की प्राशंसा की। इस इंस्टालेशन समारोह में पांच नए मैम्बरों को भी क्लब में शामिल किया गया।
कार्यक्रम में क्लब के पैट्रन केसी लखानी ने अपना पूरा स्पोर्ट तरूण गुप्ता की टीम को देने का वायदा किया। क्लब के सदस्य आर.एस. गांधी ने अतिथिगणों का प्रोग्राम में आने पर धन्यवाद किया। समारोह में एमओसी डॉ० आर.एस. वर्मा ने मंच का बखूबी संचालन किया। इंस्टालेशन चेयरमैन एच.एल. भूटानी ने क्लब के बारे में सब सदस्यों को अवगत कराया। मैम्बर शम्मी कपूर ने गुरुनानक पैथ लैब को स्पॉन्सर करने का एलान किया जो की सैक्टर-15 के गुरुद्वारा सिंह सभा में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ईस्ट के सहयोग से लगाई जा रही है। वहीं परमजीत चावला ने इस पैथ लैब को चलाने में हरसंभव मदद की घोषणा की। इस दिन सनसाईन कलेक्शन 3 लाख की हुई जिसमें 1,60,000 रूपये के.सी. लखानी ने और वी.के. मलिक ने 40,000 दिए जबकि नरेश ढल, राजेश महाजन और एन.डी. नागपाल ने 20-20 हजार रूपये दिए। ये सारा पैसा क्लब के प्रोजेक्ट्स पर लगाया जाएगा।
क्लब प्रेजिडेंट तरूण गुप्ता ने अपनी टीम में सेक्रेटेरी वेद अदलखा, वाइस प्रेजीडेंट राजेश महाजन व एन.डी. नागपाल, कोषाध्यक्ष कुलबीर सचदेवा, ज्वाईंट सेक्रेटेरी विक्रम वशिष्ठ तथा प्रेसिडेंट इलेक्ट के तौर पर विनायक गुलाटी को लिया है।
इस समारोह में पीडीजी एमएल बिदानी, पीडीजी विनोद बंसल, पीडीजी दीपक कपूर, पीडीजी रंजन ढींगरा, डिस्ट्रिक डॉयरेक्टर एडमन अशोक कंटूर, अमित जुनेजा, सुरेश चन्द्र, पप्पूजीत सिंह सरना, असिस्टेंट गवर्नर धीरज भूटानी, नीरज भूटानी, सीए विजय गुप्ता महेश गोयल, अग्रवाल कॉलेज बल्लबगढ़ के प्रिंसीपल डॉ. कृष्णकांत गोयल आदि विशेष तौर पर शामिल हुए।


Related posts

हॉमर्टन ग्रामर में नए पुस्तकालय भवन तथा कम्प्यूटर भवन का उदघाटन

Metro Plus

एडवोकेट लक्की सिंगला ने अनोखे तरीके से की नए साल की शुरूआत

Metro Plus

FMS के नन्हे-मुन्हे बच्चों ने धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी का पर्व

Metro Plus