Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

प्रयास वेलफैयर सोसायटी द्वारा धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 6 सितंबर : शिक्षा में नए-नए कीर्तिमान स्थापित करने वाले प्रयास संस्था में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। शिक्षा से हम क्या-क्या सफलता प्राप्त कर सकते है और कैसे अपने छात्रों को नए लक्ष्य छूने के लिए प्रेरित कर सकते है। इसके साथ-साथ शिक्षा को सरल बनाकर अपने छात्रों को पढ़ा सकते है। प्रयास की कुछ अध्यापकों ने यह उद्गार व्यक्त किए जो कुछ दिन पहले देहरादून में टीचर ट्रेनिंग में गए थे।
इस अवसर पर प्रयास के प्रधान जगत मदान ने बताया कि प्रयास 7500 छात्रों को शिक्षा देने में संलग्न है और उनका उद्वेश्य शिक्षा के स्तर को सुधारना है। इसका पहला कदम टीचर ट्रैनिग कैंप था। उन्होंने कहा की समाज में शिक्षक का एक अति महत्वपूर्ण स्थान होता है। शिक्षक अपने ज्ञानवर्धन से छात्रों के सामने एक आदर्श उपस्थित करता है। शिक्षक का उद्वेश्य अपने छात्रों की गुप्त प्रतिमा को निखार कर उसे प्रकट करने में योगदान देना चाहिए।
इस मौके पर एच.पी.एल. की डॉयरेक्टर मीनल आनंद, रोटरी ईनर व्हील की पूर्व प्रधान पुनीता गुप्ता एवं सैंट जॉन स्कूल की प्रिंसिपल अपर्णा गौतम ने सभी अध्यापिकाओं को आर्शीवचन के साथ बेस्ट टीचर का पुरस्कार और नकद राशि से सम्मानित किया
इस अवसर पर रमेश गुप्ता, दिनेश अग्रवाल, जयकरण आनंद, राजेंद्र भाटी एवं श्रीमती रजनी आदि लोग उपस्थित थे। शिक्षक दिवस के अवसर पर मंच का संचालन ऋतु मदान द्वारा किया गया।
इस मौके पर दिनेश रघुवंशी ने आए हुए सभी अतिथियों को अपनी कविता सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया।


Related posts

थर्डजेंडर मतदाता स्वयं मतदान कर लोक सभा चुनाव में वोट डालने की भी करेंगे मतदाताओं से अपील

Metro Plus

छठ पूजा के अवसर पर समाजसेवियों को सम्मानित किया गया

Metro Plus

NIT-1 की मार्केट में बम निरोधक दस्ता व डॉग स्क्वाड टीम क्यों पहुंची? देखें!

Metro Plus