Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Grand Columbus International में गांधी जयंती व दशहरा धूमधाम से मनाया गया

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 27 सितंबर: ग्रेंड कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल में शेक्सपियर सदन की ओर से विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। स्कूली छात्राओं ने नवरात्री, दशहरा और गांधी जयंती का महत्तव दर्शाते हुए मनमोहक गीत प्रस्तुत किए। केजी के छात्र अद्विक यादव ने बहुत ही सुंदर ढंग से हनुमान चालीसा का कंठस्थ प्रस्तुतिकरण प्रस्तुत किया।
इस शुभ अवसर पर विद्यालय के निदेशक सुरेश चंद्र ने विद्यालय के लिए नियुक्त प्रधानाचार्या ऋचा पुरी का हार्दिक स्वागत किया। ऋचा पुरी ने छात्रों को संबोधित करते हुए बड़े सुंदर शब्दों में हमारे देश में मनाए जाने वाले त्योहारों का महत्तव बताते हुए कहा कि सभी छात्रों को इन त्योहारों की महिमा के विषय में पता होना चाहिए। उन्होंने बताया कि नवरात्री का शुभ त्योहार हमें यह संदेश देता है कि जिस प्रकार मां दुर्गा ने राक्षसों का विनाश किया था उसी प्रकार हमें भी देश में फैली कुरीतियों व आतंक का अंत करके एक सुंदर भारत का निर्माण करने में अपना सहयोग देना होगा।
इस मौके पर स्कूल के निदेशक सुरेश चंद ने स्कूली बच्चों को बताया कि गांधी जयंती का दिवस हमें याद दिलाता है कि किस प्रकार एक साधारण से दिखने वाले व्यक्ति ने अहिंसा के बल पर हमारे देश को अंग्रेजी शासन से मुक्त कराके भारत को स्वतंत्र कराया। हमें भी उनके पद्चिन्हों पर चलकर अपने देश को आगे बढ़ाना है।

 


Related posts

बदलते परिवेश में कम हो रही है कबड्डी की लोकप्रियता: धर्मबीर भड़ाना

Metro Plus

कांग्रेस की जीत ने BJP-JJP गठबंधन सरकार को दिखाया आईना: लखन सिंगला

Metro Plus

देश के विकास के लिए मोदी को जिताना है: जगदीश भाटिया

Metro Plus