Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

पुलिस आयुक्त फरीदाबाद ने पत्रकारों के साथ मनाया दिवाली मिलन समारोह

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद 18 अक्टूबर: पुलिस आयुक्त डॉ० हनीफ कुरैशी द्वारा दीपावली मिलन समारोह का आयोजन सैक्टर-21 में किया गया। समारोह में जिले के सभी पत्रकार शामिल हुए यह दुसरा प्रयास है जो कि किसी पुलिस आयुक्त फरीदाबाद ने पत्रकारों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाया है और इस बेहतरीन प्रयास की शुरूआत वर्तमान पुलिस आयुक्त डॉ० हनीफ कुरैशी ने विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी की।
इस पावन पर्व के अवसर पर पुलिस आयुक्त ने सभी पत्रकारो को दीपावली पर्व की शुभकामनांए दी। पुलिस आयुक्त ने बातचीत के दौरान पत्रकारों से कहा कि अपने-अपने परिवारों के साथ अच्छे तरीके से दीपावली मनाए और शहर वासियों को भी दीपावली की खुशी मनाने हेतु उन्हें सही दिशा दिखाए। उन्होंने बताया कि आप सब लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की है। इसके चलते भीड़-भाड़ वाले स्थानो पर सी.सी.टी.वी कैमरों द्वारा निरंतर निगरानी रखी जा रही है। दुकानदार व जनता से अपील है कि किसी भी नामालूम व्यक्ति का सामान अपने पास न रखने देें भीड़-भाड़ वाले स्थानो पर वाहनो की पार्किग न होने दें, पार्किग का स्थल ऐसे स्थान से दूरी पर बनवाया जाए। अग्निशमन-विभाग के अधिकारियो के साथ सम्पर्क करके समन्वय स्थापित किया गया है और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।
पुलिस विभाग की तरफ से ए.एस.आई. रामकुमार ने भी कविता के माध्यम से पुलिस की छवि व कार्यशैली को उजागर किया। त्यौहार के दौरान भीड़-भाड़ वाले स्थानो पर पुलिस सादे कपड़ों में उपस्थिति है। ताकि अपराध पर अंकुश लगाया जा सके। अधिक से अधिक नाकाबंदी एवं पैदल व वाहनों द्वारा गश्त की जा रही है। पुलिस के वरिष्ट अधिकारी स्वयं डयूटियां चैक कर रहे है। महिलाओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए।
इस मौके पर पुलिस आयुक्त के साथ विक्रम कपूर डी.सी.पी मुख्यालय, आस्था मोदी डी.सी.पी. एन.आई.टी., भूपेन्द्र सिहं डी.सी.पी. सैन्ट्रल, विरेंद्र विज डी.सी.पी. टै्रफिक, विष्णु दयाल डी.सी.पी. बल्लबगढ़ व देवेन्द्र कुमार ए.सी.पी मुख्यालय व पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह मौजूद थें और पत्रकारों की तरफ से सूरजमल ब्यूरौ चीफ पंजाब केसरी, पवन जाखड़ ब्यूरो चीफ एन.बी.टी.,  व अखिल सक्सैना नवभारत टाईम्स के अलावा दर्जनों पत्रकारगण शामिल हुए।


Related posts

पुलिस कमिश्रर सुभाष यादव के प्रयासों से शांति भरा रहा फरीदाबाद पुलिस का कार्यकाल

Metro Plus

बिना वैज्ञानिक आधार हर समस्या पर स्कूल बंद करना एक गलत नीति: परमार

Metro Plus

विकास चौधरी की शोक सभा आज 7 जुलाई को

Metro Plus