Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

FMS में नन्हे-मुन्ने बच्चे सांता क्लॉज की ड्रेस पहन पहुंचे

छात्रों ने सैक्टर-9 स्थित चर्च की यात्रा की
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 23 दिसंबर: फरीदाबाद मॉडल स्कूल में खुशी और उत्साह के साथ क्रिसमस मनाया गया। इस अवसर पर छात्र सांता क्लॉस और परियों की वेशभूषा में तैयार होकर स्कूल पहुंचे।
स्कूली बच्चों में सांता क्लॉज देखने के लिए बहुत उत्साह रहा। सांता क्लॉज ने बच्चों को टॉफी और चॉकलेट वितरित कर क्रिसमस-डे मनाया। छात्रों ने भगवान की स्तुति में क्रिसमस के गीत गाए तथा कुछ बच्चों ने नृत्य के माध्यम से अपनी प्रतिभा का भी प्रदर्शन किया। इस अवसर पर शटल कॉक, सांता में किंग, क्रिसमस के पेड़ की सजावट, क्रिसमस घंटी बनाने आदि कई गतिविधियां आयोजित की गई जिनमें प्रतियोगिताएं भी शामिल थी।
इस मौके पर छात्रों ने फरीदाबाद के सैक्टर-9 स्थित चर्च की यात्रा की तथा वहां फादर ने ईसा मसीह के जन्म और जीवन के बारे में बच्चों को समझाया कि हमें जरूरतमंदों की देखभाल करनी चाहिए। उन्होंने जॉय ऑफ शेयरिंग के महत्व पर भी जोर दिया है। बच्चों ने चर्च में स्वादिष्ट केक का आनंद भी लिया ।
इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर उमंग मलिक नें बताया कि क्रिसमस ईसाइयों का प्रसिद्व त्यौहार है। यह 25 दिसंबर को प्रति वर्ष सम्पूर्ण विश्व में धूमधाम से मनाया जाता है। क्रिसमस का त्यौहार ईसा मसीह के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। यह ईसाइयों का सबसे बड़ा और खुशी का त्यौहार है। इसे बड़ा दिन भी कहा जाता है।
इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य ने छात्रों को आशीर्वाद दिया तथा क्रिसमस और नए साल की शुभकामनाएं दी।


Related posts

निगमायुक्त डॉ. यश गर्ग ने किया मैनुअल कम्पोस्ट खाद प्लांट का उद्घाटन।

Metro Plus

मारवाड़ी युवा मंच ने हीरे की तरह पदाधिकारी तराशने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया

Metro Plus

राज्य में चल रहे सभी आटो-रिक्शा पर लगेंगें फेयर मीटर: मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Metro Plus